Students को बुलाने के लिए पीयू प्रशासन बना रहा प्लान, वीसी ने ली मीटिंग

हालांकि वीसी ने इस बात पर भी जोर दिया कि शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए ही आगे की रणनीति बनाई जाए।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 12:40 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 12:40 PM (IST)
Students को बुलाने के लिए पीयू प्रशासन बना रहा प्लान, वीसी ने ली मीटिंग
Students को बुलाने के लिए पीयू प्रशासन बना रहा प्लान, वीसी ने ली मीटिंग

चंडीगढ़, [वैभव शर्मा]। पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जुलाई माह में फाइनल सेमेस्टर के एग्जाम करवाने का मन बना लिया है। शुक्रवार को पंजाब यूनिवर्सिटी वाइस चांसलर प्रोफेसर राजकुमार ने कैंपस के सभी विभाग अध्यक्ष के साथ बैठक का आयोजन किया था। बैठक में वीसी ने सभी के साथ विचार-विमर्श कर स्टूडेंट्स को 15 जून तक पीयू में बुलाने का आदेश दिया है।

हालांकि वीसी ने इस बात पर भी जोर दिया कि शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए ही आगे की रणनीति बनाई जाए। गौरतलब है कि अगर जुलाई माह में एग्जाम होते हैं तो स्टूडेंट्स को कैंपस में आना पड़ेगा। ऐसे में जो स्टूडेंट्स बाहर से आएंगे उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन भी करना पड़ेगा, जिस वजह से बैठक में स्टूडेंट्स को 15 जून तक कैंपस में बुलाने के लिए बात की गई।

पंजाब के स्टूडेंट्स को नजदीक सेंटर, चल रही प्लानिंग

बैठक में इस बात का भी निर्णय लिया गया कि जो स्टूडेंट्स पंजाब के दूरदराज के इलाके से हैं उनको सहूलियत दी जाए। इसके लिए पीयू प्रशासन ने यह फैसला लिया है कि स्टूडेंट्स के संबंधित जिले के आसपास बने कॉलेज में उसका सेंटर बनाया जाए, जिससे स्टूडेंट को ज्यादा परेशानी का सामना ना करना पड़े।

स्टूडेंटस को ठहराने की है कड़ी चुनौती

पीयू के तीन गर्ल्स हॉस्टल और एक इंटरनेशनल हॉस्टल को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। इस वजह से पीयू प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती गर्ल्स स्टूडेंट के रहने के लिए इंतजाम करने की है। पीयू वीसी ने दोनों डीन स्टूडेंट वेलफेयर को इस संबंध में कार्य करने के आदेश दिए हैं।

कैंपस में नहीं बुलाया जाएगा एमए के स्टूडेंट्स को

बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि कैंपस में एमए स्टूडेंट्स को कैंपस में न बुलाया जाए। उसके अलावा सेल्फ फाइनेंस कोर्स साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स ही कैंपस में आएंगे। हालांकि टीयूवी सीने यह सब बात रखने के बाद फैसला विभागों के अध्यक्ष पर छोड़ दिया है।

कैंपस आने वाले स्टूडेंट 14 दिन के लिए होंगे क्वारंटाइन

एग्जाम के मद्देनजर जो भी स्टूडेंट कैंपस में आएगा उसे 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। स्टूडेंट्स को क्वॉरेंटाइन करने का फैसला उनकी सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। क्वारंटाइन की व्यवस्था करने के लिए मेडिकल टीम को भी आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी