सेक्टर-22 और 19 में एक जगह पर नहीं बैठाए जाएंगे वेंडर, मीटिंग में लिया फैसला Chandigarh News

नगर निगम ने वेंडिंग साइटें बनाई हुई हैं जिनका ड्राॅ भी निकला हुआ है लेकिन मामला हाईकोर्ट में पहुंचने के बाद इन वेंडर्स को दूसरे सेक्टरों में शिफ्ट नहीं किया जा पा रहा है।

By Sat PaulEdited By: Publish:Thu, 12 Sep 2019 11:51 AM (IST) Updated:Thu, 12 Sep 2019 11:51 AM (IST)
सेक्टर-22 और 19 में एक जगह पर नहीं बैठाए जाएंगे वेंडर, मीटिंग में लिया फैसला Chandigarh News
सेक्टर-22 और 19 में एक जगह पर नहीं बैठाए जाएंगे वेंडर, मीटिंग में लिया फैसला Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-22 और 19 की प्रमुख मार्केट में अब वेंडर्स एक जगह पर एक साथ नहीं बैठेंगे। यह निर्णय टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक में लिया गया। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि नगर निगम कमिश्नर केके यादव, मुख्य वास्तुकार कपिल सेतिया और चीफ इंजीनियर इन दोनों बाजारों का दौरा करेंगे। इस दौरे के दौरान रजिस्टर्ड वेंडर्स को अलग अलग पाकेट में बिठाने के लिए नई जगह तलाश की जाएगी।

मालूम हो कि नगर निगम ने वेंडिंग साइटें बनाई हुई हैं, जिनका ड्राॅ भी निकला हुआ है, लेकिन मामला हाईकोर्ट में पहुंचने के बाद इन वेंडर्स को दूसरे सेक्टरों में शिफ्ट नहीं किया जा पा रहा है। कमेटी के सदस्य वीएन शर्मा का कहना है कि हाईकोर्ट की अगली तारीख 18 अक्तूबर को लगी है। फैसला आने तक उक्त व्यवस्था को लागू करने का निर्णय लिया गया है।

सेक्टर-22 की शास्त्री मार्केट के पास और सेक्टर-19 के पालिका और सदन बाजार में फड़ी लगाने की काफी मारामारी रहती है। सेक्टर-22 में 107 वेंडर्स की साइट बनाई हुई है, जबकि यहां पर 540 वेंडर्स बैठे हुए हैं। ऐसे में 107 के अलावा जो दूसरे वेंडर है उन्हें इधर-उधर सेफ जगह तलाश कर बिठाया जाएगा। सेक्टर-19 में भी यही सिस्टम लागू किया जाएगा।

कमेटी के सदस्य वीएन शर्मा का कहना है कि दो दिन बाद वेंडर्स को हटा दिया जाएगा जो कि बाजार के बाहर पार्किंग और फुटपाथ पर बैठे हुए हैं।कमेटी में यह भी फैसला लिया गया है कि गैर रजिस्टर्ड वेंडर्स को हटाने के अलावा उन वेंडर्स पर भी कार्रवाई की जाएगी जो कि पांच बाइ छह फुट से ज्यादा जगह घेर कर फड़ी लगाते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी