इस बार व्यापारियों की दीपावली होगी फीकी, नगर निगम ने नहीं दी स्टॉल लगाने की मंजूरी

ऐसा पहली बार हुआ है कि दशहरे के बाद करवाचौथ पर बाजारों में स्टाल की मंजूरी न मिली हो। अब दिवाली को लेकर व्यापारी कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं।

By Edited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 10:36 AM (IST)
इस बार व्यापारियों की दीपावली होगी फीकी, नगर निगम ने नहीं दी स्टॉल लगाने की मंजूरी
इस बार व्यापारियों की दीपावली होगी फीकी, नगर निगम ने नहीं दी स्टॉल लगाने की मंजूरी

जासं, चंडीगढ़ : बाजारों में स्टाल लगाने की मंजूरी न देकर नगर निगम ने व्यापारियों की दीवाली फीकी कर दी है। व्यापारियों का कहना है कि जो फेस्टिवल का माहौल होना चाहिए, वह नहीं है। जबकि नगर निगम के ओएसडी ने प्रशासन के मुख्य वास्तुकार से पार्किंग और कॉरिडोर्स के बीच की बची जगह पर मंजूरी देने पर राय मांग ली है। मुख्य वास्तुकार को कहा गया है कि इस पर स्टेटस क्लीयर किया जाए। 17 अक्टूबर को पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई होनी है। इस पर नगर निगम को शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण पर जवाब दाखिल करना है। इसलिए अभी नगर निगम जल्दबाजी में व्यापारियों को स्टाल की मंजूरी देने के पक्ष में नहीं है।

वहीं, व्यापारियों ने नगर निगम को धमकी दे दी है कि यदि मंजूरी न दी गई तो भी नगर निगम के खिलाफ कोर्ट चले जाएंगे। सीनियर स्टैंडिंग काउंसिल की जो राय है, उसमें पार्किंग और कॉरिडोर्स को छोड़ स्टाल की मंजूरी देने के लिए कहा गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि दशहरे के बाद करवाचौथ पर बाजारों में स्टाल की मंजूरी न मिली हो। करवाचौथ पर एक दिन पहले मिठाई वाले सरगी का सामान बेचने के लिए स्टाल लगाते थे जो कि इस बार नहीं लगेंगे। व्यापार मंडल को उम्मीद है कि दीवाली के आसपास स्टाल लगाने की मंजूरी मिल जाएगी, लेकिन इस समय व्यापारी कारोबार के लिए माल नहीं मंगवा रहे हैं। जो व्यापारी माल मंगवा चुके हैं, उन्हें नुकसान का डर बना हुआ है।

व्यापारी नेता बोले- हमें अदालत पर पूरा भरोसा

व्यापार मंडल के चेयरमैन चरणजीव सिंह का कहना है कि 17 अक्तूबर को अदालत में सुनवाई है। उन्हें उम्मीद है कि 18 अक्तूबर से व्यापारियों को स्टाल की मंजूरी मिल जाएगी। उनका कहना है कि अभी तक शहर के व्यापारी कारोबार करने के लिए माल नहीं मंगवा रहे हैं। जो फेस्टिवल का माहौल होना चाहिए वह अभी तक नजर नहीं आ रहा है।

नगर निगम स्पष्ट करे स्थिति : संजीव

व्यापार मंडल के महासचिव संजीव चढ्ढा का कहना है कि नगर निगम ने पेवर ब्लाक पर स्टाल की मंजूरी देने का स्टेटस प्रशासन के मुख्य वास्तुकार से पूछा है। मगर शहर के वेंडर्स और गैर रजिस्टर्ड वेंडर्स कॉरिडोर्स के अलावा इन पेवर ब्लाक पर ही बैठे हैं। ऐसे में नगर निगम को यह क्लीयर करना चाहिए कि अगर वेंडर्स यहां पर बैठ सकते हैं तो व्यापारी अपना स्टाल क्यों नहीं लगा सकते।

chat bot
आपका साथी