गांव के बच्चों के लिए खुले Minerva Academy के द्वार, मोहाली के ग्राउंड में करेंगे प्रेक्टिस

स्थानीय गांवों के खिलाड़ी दिन के समय मोहाली के गांव दाऊंं स्थित मिनर्वा अकादमी के ग्राउंड में जाकर प्रेक्टिस कर सकेंगे। मिनर्वा अकादमी ने युवाओं को खेल से जोड़ने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए भी यह कदम उठाया गया है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 12:17 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 12:17 PM (IST)
गांव के बच्चों के लिए खुले Minerva Academy के द्वार, मोहाली के ग्राउंड में करेंगे प्रेक्टिस
खेल से जुड़ा सामान मिलने के बाद खुशी जाहिर करते बच्चे। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। फुटबॉल को प्रमोट करने के लिए जुटी मिनर्वा अकादमी ने इसी दिशा में एक और कदम बढ़ाया है। अकादमी के मालिक रंजीत बजाज ने स्थानीय युवाओं को खेल से जोड़ने के लिए उन्हें अकादमी में प्रेक्टिस करने की अनुमति दे दी है। यह खिलाड़ी दिन के समय में मोहाली के गांव दाऊंं स्थित मिनर्वा अकादमी के ग्राउंड में जाकर प्रेक्टिस कर सकते हैं।

रंजीत बजाज ने बताया कि लोकल खिलाड़ियों की रूचि खेल में बनेगी, तो वह बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। इसके अलावा वह नशे जैसी बुराइयों से भी दूर रह सकें। उन्होंने बताया कि युवाओं को खेल से जोड़ने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। इसी दौरान बॉल 2 अॉल अॉर्गेनाइजेशन ने खिलाड़ियों को क्रिकेट व फुटबॉल खेल से जुड़ा सामान बांटा। इस मौके पर मिनर्वा अकादमी की डायरेक्टर हिना बजाज और गांव दाऊंं के सरपंच अजमेर सिंह भी मौजूद रहे।

युवाओं को मिलेगा आगे बढ़ने का बेहतर मौका

गांव दाऊं के सरपंच अजमेर सिंह ने बताया कि मिनर्वा अकादमी और बॉल 2 अॉल अॉर्गेनाइजेशन की तरफ से क्रिकेट और फुटबाल का सामान युवाओं में बांटने से वह भी खासे उत्साहित हैं। अकादमी के इंफ्रास्ट्रक्चर गांव के युवा खेलेंगे, तो वह न सिर्फ फिट रहेंगे, बल्कि ट्रेंड खिलाड़ियों व कोचों को देखकर उनके अनुभव का भी लाभ उठा सकेंगे। इसके अलावा उनका जीवन भी अनुशासित होगा। उन्होंने बताया कि यह बच्चे शरीरिक तौर पर काफी मजूबत हैं, इन्हें थोड़ा सा तराशा जाए, तो यह यकीनन देश व मिनर्वा की प्रतिष्ठा को और बढ़ाएंगे।

 

युवाओं में खेल का सामान वितरित करती मिनर्वा अकादमी की डायरेक्टर हिना बजाज, गांव दाऊंं के सरपंच अजमेर सिंह व अन्य।

खिलाड़ियों की होगी ओवरअॉल डिवलपमेंट

मिनर्वा अकादमी की डायरेक्टर हिना बजाज ने बताया कि हम खेल को प्रमोट करने के लिए ही काम कर रहे हैं। बॉल 2 अॉल अॉर्गेनाइजेशन भी इसी दिशा में काम कर रहा है। हमें खुशी है कि युवा हमारे मैदान में आकर खेलेंगे। यह युवा जब खेल से जुड़ेंगे तो यकीनन इनमें कई और तरह के गुण भी विकसित होंगे। इनमें ओवर अॉल डिवलपमेंट होगी। खेल से जुड़ने के फायदे आप भविष्य में देखेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी