जेम पोर्टल पर लगेगा पीपीई किट खरीदने का टेंडर Chandigarh News

29 मई को हुई सदन की बैठक में कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने टेंडर प्रक्रिया को लेकर जेम पोर्टल से सामान न खरीदने पर सवाल खड़े किए थे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 04:32 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 04:32 PM (IST)
जेम पोर्टल पर लगेगा पीपीई किट खरीदने का टेंडर Chandigarh News
जेम पोर्टल पर लगेगा पीपीई किट खरीदने का टेंडर Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना के चलते अब नगर निगम जेम पोर्टल पर ही टेंडर लगाकर पीपीई किट, दस्ताने और सेनिटाइजर खरीदेगा। जबकि जो पिछला ई टेंडर निकाला गया था उसे खारिज कर दिया गया है। जेम पोर्टल के लिए जो टेंडर डाला जाना है उसके नियमों और शर्तो में बदलाव किया जा रहा है। इसके लिए गठित कमेटी की बैठक भी हो चुकी है। मालूम हो कि 29 मई को हुई सदन की बैठक में कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने टेंडर प्रक्रिया को लेकर जेम पोर्टल से सामान न खरीदने पर सवाल खड़े किए थे। इसके बाद मेयर ने यह सामान खरीदने के लिए कमेटी का गठन कर दिया था। ऐसे में अब नए सिरे से टेंडर निकाला जाएगा।

पिछले ई टेंडर में 34 कंपनियां आवेदन भी कर चुकी है। ऐसे में अब कंपनियों का आवेदन खोलने का कोई फायदा नहीं हुआ। उस समय दो करोड़ 82 लाख रुपये का ई टेंडर निकाला गया था। नया टेंडर लगाने और खरीदारी के लिए जो कमेटी बनाई गई है उसमे मनोनीत पार्षद डॉ. ज्योत्सना विग को भी शामिल कर लिया गया है। नगर निगम के अनुसार अब पहले के मुकाबले कम सामान खरीदने का टेंडर लगाया जाएगा। मालूम हो कि शहर में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन करने की जिम्मेदारी नगर निगम की है। ऐसे में पीपीई किट की कर्मचारियों को जरूरत होती है।

chat bot
आपका साथी