मनीमाजरा में 24 घंटे पानी की सप्लाई शुरू करने के प्रोजेक्ट का फिर से निकाला टेंडर

स्मार्ट सिटी के अनुसार नए टेंडर के तहत 11 अगस्त को प्री बिड खोली जाएंगी जबकि 28 अगस्त को फाइनल बिड खोली जाएगी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 01:47 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 01:47 PM (IST)
मनीमाजरा में 24 घंटे पानी की सप्लाई शुरू करने के प्रोजेक्ट का फिर से निकाला टेंडर
मनीमाजरा में 24 घंटे पानी की सप्लाई शुरू करने के प्रोजेक्ट का फिर से निकाला टेंडर

चंडीगढ़, जेएनएन। मनीमाजरा में 24 घंटे पानी की सप्लाई शुरू करने के प्रोजेक्ट का टेंडर स्मार्ट सिटी ने नए सिरे से लगाया है। अब कंपनियां ज्वाइंट वेंचर में प्रोजेक्ट पर काम कर सकती हैं। जबकि पहले इस प्रोजेक्ट के लिए सिंगल कंपनी ही आई थी। स्मार्ट सिटी के अनुसार नए टेंडर के तहत 11 अगस्त को प्री बिड खोली जाएंगी, जबकि 28 अगस्त को फाइनल बिड खोली जाएगी। 162 करोड़ 90 लाख का टेंडर कॉल कर दिया है। इसमें 24 घंटे वाटर सप्लाई और 15 साल की मेंटेनेंस एंड ऑपरेशन का काम है।

मनीमाजरा में अभी 12742 मीटर लाइन बिछी हुई है, जबकि 2577 मीटर अतिरिक्त लाइन बिछाई जाएगी। इस प्रोजेक्ट के तहत मनीमाजरा में भी स्काडा (सुपरवाइजरी कंट्रोल डाटा एक्यूजेशन) बनाया जाएगा। जहां पर कर्मचारी बैठकर मनीमाजरा की वाटर सप्लाई लाइन में फाल्ट, लीकेज या टूटने का पता लगा सकेगा। लाइन पर इलीगल कनेक्शन लगाकर पानी चोरी करने वालों का भी स्काडा से ही पता चल सकेगा। फाल्ट आने पर कंट्रोल रूम से एरिया एसडीओ और जेई के मोबाइल पर मैसेज जाएगा। इसके बाद लाइनें दुरुस्त होंगी। इसी स्काडा को एमसी ऑफिस में बने कमांड कंट्रोल सेंटर से जोड़ा जाएगा।

शुक्रवार को स्मार्ट सिटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक बुलाई गई है। जहां पर शहर के एसटीपी प्लांट्स को अपग्रेड करने के लिए अलॉट किए गए टेंडर और शहर के चार सेक्टरों में बनने वाले स्मार्ट पब्लिक टॉयलेट्स के प्रोजेक्ट्स पर मुहर लगाई जाएगी।  

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी