पंजाब यूनिवर्सिटी में 31 जुलाई तक टीचिंग सस्पेंड, घर से काम जारी रखेंगे शिक्षक

उन शिक्षण विभागों में जहां गैर-शिक्षण कर्मचारियों की संख्या पांच या पांच से कम है विभाग अध्यक्ष आवश्यकता के आधार पर 33 फीसद से अधिक कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुला सकते हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 01:14 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 01:14 PM (IST)
पंजाब यूनिवर्सिटी में 31 जुलाई तक टीचिंग सस्पेंड, घर से काम जारी रखेंगे शिक्षक
पंजाब यूनिवर्सिटी में 31 जुलाई तक टीचिंग सस्पेंड, घर से काम जारी रखेंगे शिक्षक

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मंगलवार को जारी बयान में कैंपस में 31 जुलाई तक टीचिंग को सस्पेंड घोषित किया है। पीयू रजिस्ट्रार प्रो. करमजीत सिंह ने कहा कि शिक्षक घर से काम करना जारी रखेंगे और चेयरपर्सन किसी भी संकाय सदस्य को आवश्यकता पड़ने पर बुला सकते हैं।

इसके अलावा कैंपस में गैर-शिक्षण कर्मचारियों में से एक तिहाई ही कार्यालय आएंगे। उन शिक्षण विभागों में जहां गैर-शिक्षण कर्मचारियों की संख्या पांच या पांच से कम है, विभाग अध्यक्ष आवश्यकता के आधार पर 33 फीसद से अधिक कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुला सकते हैं। रजिस्ट्रार ने बताया कि सभी कर्मचारी विश्वविद्यालय द्वारा हाल ही में जारी किए गए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन करेंगे। इसके अलावा, केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ और पंजाब में स्थित संबद्ध कॉलेज संबंधित सरकारों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।

सैलरी न मिलने और काम से निकालने पर फूटा गुस्सा

बता दें कि पंजाब यूनिवर्सिटी के कंस्ट्रक्शन ऑफिस में काम कर रहे करीब 200 से ज्यादा कर्मचरियों को सैलरी नहीं मिली। मंगलवार को करीब 40 से 50 कर्मचारियों ने वीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। वहीं कैंपस में दूसरा धरना प्रशासनिक ब्लॉक के बाहर दिया गया। इसका कारण था कि 250 अस्थाही कर्मचारियों को अचानक से काम पर न आने का दिया गया आदेश। कर्मचारियों ने कंस्ट्रक्शन ऑफिस के जेई गुरिंदर पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी हम जेई से सैलरी की मांग करते हैं तो वह उन्हें धमकियां दी जाती हैं कि चुपचाप काम करो और सैलरी की बात मत करो। इसे लेकर 70 कर्मचारियों ने प्रशासनिक ब्लॉक के बाहर धरना दिया। फिजिक्स विभाग के प्रोफेसर राजीव सुरी ने बात की। इस दौरान प्रोफेसर सूरी ने बताया कि कांट्रेक्ट खत्म होने की जानकारी कांट्रेक्टर को पहले ही दे दी गई थी। 

-----------------

जीसीजी-42 के प्रोफेसर दलीप कुमार हुए रिटायर

सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कालेज फॉर गल्र्स के एसोसिएट प्रोफेसर और जूलोजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. दलीप कुमार 30 साल सेवाएं देने के बाद मंगलवार को रिटायर हो गए। बीते तीस सालों से शैक्षणिक कार्यकाल में उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) के तहत स्टेट हायर एजुकेशन प्लान तैयार किया।

chat bot
आपका साथी