सुनील जाखड़ का पीएम मोदी को पत्र, विधवाओं के लिए विशेष पेंशन व उनके बच्चों के लिए छात्रवृत्ति योजना शुरू करे केंद्रे

हाल ही में पंजाब भाजपा में शामिल हुए सुनील जाखड़ ने पीएम नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने केंद्र से मांग की है कि विधवाओं के लिए विशेष पेंशन व उनके बच्चों के लिए विशेष छात्रवृत्ति योजना शुरू की जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Sep 2022 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 25 Sep 2022 04:10 PM (IST)
सुनील जाखड़ का पीएम मोदी को पत्र, विधवाओं के लिए विशेष पेंशन व उनके बच्चों के लिए छात्रवृत्ति योजना शुरू करे केंद्रे
सुनील जाखड़ व पीएम नरेन्द्र मोदी की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर एकल स्त्रियों व विधवाओं द्वारा उनके बच्चों के पालन पोषण के लिए उन्हें अतिरिक्त भत्ते के रूप में विशेष पेंशन देने की मांग की है। 

इसी प्रकार सुनील जाखड़ ने ऐसी माताओं जो अकेले तौर पर अपने बच्चों की संभाल कर रही हैं व विधवाओं को उनके बच्चों की पढ़ाई के लिए विशेष वजीफा स्कीम शुरू करने की भी मांग की है, ताकि ऐसे बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकें। जाखड़ ने प्रधानमंत्री के नाम लिखे गए इस पत्र को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपा।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने लिखा है कि नवरात्रि पर्व, मां- दुर्गा की अवधारणा भक्ति और परमात्मा की शक्ति (उदात्त, परम, परम रचनात्मक ऊर्जा) की पूजा का सबसे शुभ और अनोखा अवसर माना जाता है। यह पूजा वैदिक युग से पहले, प्रागैतिहासिक काल से चली आ रही है। ऋषि के वैदिक युग के बाद से, नवरात्रि के दौरान की भक्ति प्रथाओं में से मुख्य रूप गायत्री साधना का है।

उन्होंने लिखा कि नवरात्रि एवं श्री दुर्गा अष्टमी के अवसर पर मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि एकल माताओं व विधवाओं को उनके बच्चों के पालन-पोषण के लिए अतिरिक्त भत्ता के रूप में विशेष पेंशन की व्यवस्था और शिक्षा हेतु विशेष छात्रवृत्ति योजना शुरू करने की मांग पर विचार करें। इससे हजारों बच्चों को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उन लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी जो उन्हें एक सुखदायी जीवन जीने में अपनी माताओं का समर्थन करने के अलावा आत्मनिर्भर बना देंगे।

chat bot
आपका साथी