बच्चों को खाने का महत्व बताने के लिए सेंट जोसेफ स्कूल ने मनाया वर्ल्ड फूड डे

स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने स्लाद की प्लेट को सजाने से लेकर सैंडविज बर्गर व पिज्जा बनाया। स्टूडेंट्स ने व्यंजन निर्माण को वीडियो में रिकार्ड किया और उसके बाद उसे डिस्पले करने तक का काम आनलाइन ही किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 17 Oct 2020 01:06 PM (IST) Updated:Sat, 17 Oct 2020 01:06 PM (IST)
बच्चों को खाने का महत्व बताने के लिए सेंट जोसेफ स्कूल ने मनाया वर्ल्ड फूड डे
स्टूडेंट्स ने अपनी पसंद के अनुसार अलग-अलग व्यंजन बनाए और उन्हें परोसा कर दिखाया।

चंडीगढ़, जेएनएन। बच्चों को खाने का महत्व समझाने के लिए सेंट जोसेफ सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-44 ने वर्ल्ड फूड डे का आयाेजन किया। इसमें प्राइमरी विंग के स्टूडेंट्स को खुद की क्रिएटिविटी से खाना बनाने का टारगेट दिया गया था। स्टूडेंट्स ने अपनी पसंद के अनुसार अलग-अलग व्यंजन बनाए और उन्हें परोसा कर दिखाया। स्टूडेंट्स ने स्लाद की प्लेट को सजाने से लेकर सैंडविज, बर्गर व पिज्जा बनाया। स्कूल प्रिंसिपल मोनिका चावला ने बताया कि बच्चों को बचपन से ही खाने का महत्व पता होना चाहिए।

बच्चे कई बार खाना प्लेट में छोड़ जाते है जोकि पूरी तरह से गलत है। उन्होंने बताया कि 1945 में इस दिन को इंग्लैंड में मनाने की शुरुआत की थी लेकिन आज इसे सभी को समझने और उस पर अमल करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यदि बच्चों को बचपन से ही खाने की आदतों से लेकर रहन-सहन की बेहतर आदतें हों तो वह जीवन में कभी नाकाम नहीं होते है। इसलिए स्कूल की तरफ से ऐसी एक्टीविटी को किया है। 

आनलाइन वीडियाे के जरिए बनाकर दिखाया और परोसा

स्टूडेंट्स ने व्यंजन निर्माण को वीडियो में रिकार्ड किया और उसके बाद उसे डिस्पले करने तक का काम आनलाइन ही किया। उल्लेखनीय है कि कोरोना के चलते स्कूलों में आनलाइन कक्षाएं चल रही है। 

chat bot
आपका साथी