IRCTC का स्पेशल पैकेज, सिर्फ इतने रुपये में करें शिरड़ी-बेंगलुरु और मैसूर की यात्रा

शिरड़ी बेंगलुरू और मैसूर घूमने के शौकीन लोगों के लिए IRCTC स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है। 11 दिन के इस स्पेशल टूर पैकेज के लिए पैसेंजर्स को 11340 रुपये देने होंगे।

By Edited By: Publish:Sat, 06 Jul 2019 11:10 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jul 2019 04:28 PM (IST)
IRCTC का स्पेशल पैकेज, सिर्फ इतने रुपये में करें शिरड़ी-बेंगलुरु और मैसूर की यात्रा
IRCTC का स्पेशल पैकेज, सिर्फ इतने रुपये में करें शिरड़ी-बेंगलुरु और मैसूर की यात्रा

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। शिरड़ी, बेंगलुरू और मैसूर घूमने के शौकीन लोगों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म काॅरपोरेशन (IRCTC) स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है। अगर अाप भी यहां घूमने में दिलचस्पी रखते हैं तो चंडीगढ़ में सेक्टर-34 में IRCTC टूरिस्ट सेंटर में बुकिंग करवा सकते हैं। 11 दिन के इस स्पेशल टूर पैकेज के लिए पैसेंजर्स को 11,340 रुपये देने होंगे। यह स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन 19 सितंबर की सुबह सात बजे चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से जाएगी। 19 से 30 सितंबर के बीच इस Special Train  के जरिये यात्रियों शिरडी, गोवा, मैसूर और बेंगलुरु घूमने का मौका मिलेगा।

यहां मिलेगा घूमने का मौका

पैकेज में यात्रियों को शिरडी में साईं बाबा मंदिर, गोवा, हंपी, मैसूर, बेंगलुरु के प्रमुख टूरिस्ट प्लेस घूमने का मौका मिलेगा। टिकट बुक कराने के लिए पैसेंजर्स को आइआरसीटीसी की ऑनलाइन साइट पर जाना होगा। इसके अलावा पैसेंजर चाहें तो आइआरसीटीसी टूरिस्ट सेंटर पर जाकर भी बुकिंग करा सकते हैं। चंडीगढ़ में सेक्टर-34 में आइआरसीटीसी टूरिस्ट सेंटर है। जहां टिकट की बुकिंग करा सकते हैं। यात्रियों को मॉन्यूमेंट और मंदिर आदि के प्रवेश पर किसी भी प्रकार की एंट्रेंस फीस का खुद भुगतान करना होगा।

इन जगहों से होकर गुजरेगी स्पेशल ट्रेन

शिरडी, बेंगलुरु व मैसूर को जाने वाली स्पेशल ट्रेन 19 सितंबर को जालंधर सिटी से देर रात 12.30 बजे निकलेगी। जोकि लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला कैंट, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर और जयपुर होकर गुजरेगी। इन रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के खाने-पीने का खास बंदोबस्त किया जाएगा। इस स्पेशल ट्रेन में सभी कोच स्लीपर होंगे।

रहने से लेकर खाने-पीने का पूरा बंदोस्त आइआरसीटीसी करेगा

यात्रियों को इस टूर पैकेज में सफर से लेकर रहने और खाने-पीने का सभी बंदोबस्त आइआरसीटीसी द्वारा किया जाएगा। इसके लिए यात्रियों किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। यात्रियों को घूमने के स्थल पर धर्मशाला में ठहराया जाएगा। रोड से सफर के लिए नॉन एसी बस उपलब्ध कराई जाएगी।

टिकट कैंसिल कराने पर कटेगा चार्ज

अगर बुकिंग के बाद कोई पैसेंजर टिकट कैंसिल कराता है, ट्रेन के चलने से 15 दिन पहले तक टिकट कैंसल कराने पर 100 प्रतिशत रिफंड होगा। अगर कोई 8 से 14 दिन के बीच टिकट कैंसल कराता है तो 25 प्रतिशत, 4 से 7 दिन के बीच 50 प्रतिशत और चार दिन से कम में टिकट कैंसल कराने पर कोई रिफंड नहीं मिलेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी