पांच हादसों में छह लोगों की मौत, पांच घायल; खरड़ में मरने वाले दोनों थे भाई Chandigarh News

पुलिस ने सड़क दुर्घटना मामले में कार चालकों के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। वहीं तीसरे मामले में लाश को शिनाख्त के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 02:37 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 02:37 PM (IST)
पांच हादसों में छह लोगों की मौत, पांच घायल; खरड़ में मरने वाले दोनों थे भाई  Chandigarh News
पांच हादसों में छह लोगों की मौत, पांच घायल; खरड़ में मरने वाले दोनों थे भाई Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। जीरकपुर व ढकौली में दो अलग-अलग सड़क हादसों में कार चालकों की लापरवाही के चलते दो युवकों की मौत हो गई तो वहीं एक अन्य मामले में तीसरी मंजिल से नीचे गिरने पर एक युवक की भी मौत हो गई। पुलिस ने सड़क दुर्घटना मामले में कार चालकों के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। वहीं, तीसरे मामले में पुलिस ने लाश को शिनाख्त के लिए 72 घंटे तक अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

पौने घंटे तड़पते रहे लेकिन नहीं आई एंबुलेंस

जांच अधिकारी एएसआइ गुलशन ने बताया कि दो सगे भाई गौरव (24) व दीपक निवासी त्रिवेणी कैंप में रविवार रात अपने किसी रिश्तेदार को छोड़कर सेखों पैलेस में शादी पर जा रहे थे। दोनों भाई एक्टिवा पर सवार थे। जब वे जीरकपुर व पंचकूला मार्ग पर स्थित फ्लाईओवर के नीचे बने केनवुड पैलेस के सामने पहुंचे तो तेज रफ्तार गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर के बाद दोनों घायल हो गए परंतु राहगीरों ने अज्ञात गाड़ी का नंबर एचआर-07सी-9359 नोट कर लिया।

हैरानी की बात यह है कि दोनों घायल भाई पौने घंटे तक सड़क पर तड़पते रहे। परंतु उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची। पौने घंटे बाद पीसीआर मुलाजिम वहां पहुंचे जिन्होंने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इलाज समय पर न मिलने से गौरव की मौत हो गई जबकि उसका भाई अस्पताल में उपचाराधीन है। बता दें कि तेज रफ्तार कार चालक ने दोनों भाईयों को घायल करने उपरांत एक अन्य एक्टिवा चालक को भी टक्कर मारी जिसे अर्शदीप निवासी जीरकपुर चला रहा था। अर्शदीप को भी इलाज के लिए जीएमसीएच-32 पहुंचाया गया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। ढकौली पुलिस ने इस मामले में अज्ञात कार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी गुलशन ने बताया कि नंबर के आधार पर कार चालक की तलाश की जा रही है।

छत से गिरकर हुई मौत

वहीं जांच अधिकारी गुलशन ने बताया कि पुलिस रविवार रात सूचना मिली कि डिफेंस अपार्टमेंट के पास निर्माणधीन बिल्डिंग में एक युवक की तीसरी मंजिल से नीचे गिरकर मौत हो गई है। जांच अधिकारी ने बताया कि मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। लाश को शिनाख्त के लिए 72 घंटे तक जीएमसीएच-32 चंडीगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। मृतक दिहाड़ी पर काम करता था जिसे ठेकेदार उसे एक दिन की दिहाड़ी पर लेकर आया था जिसकी हादसे दौरान मौत हो गई।

एक बाइक पर सवार चार युवक आए कार की चपेट में

वहीं, एक हादसा बेस्ट प्राइज के पास हुआ जहां एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहे चार युवक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन से टकराए जिनमें एक युवक की मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान रोबिन निवासी गांव रामनगर जिला मोगा के रूप में हुई है जबकि उसके तीन साथी जीएमसीएच-32 में अपना इलाज करवा रहे हैं। घायल सुनील निवासी गांव सुंडरा, डेराबस्सी ने बताया कि वह अपने दोस्त रोबिन के साथ अपने मोटरसाइकिल पर घर के काम के लिए जा रहा था। उसी दौरान उसके दोस्त गुरबख्श व धर्मिदर का फोन आया कि उन्हें कहीं छोड़ने के लिए जाना था। सुनील ने बताया कि चारों दोस्त एक मोटरसाइकिल पर गांव बड़ी की तरफ जा रहे थे। जब वह बेस्ट प्राइज के पास पहुंचे तो किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। रोबिन का सिर फुटपाथ पर लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि सभी घायलों को राहगीरों ने जीएमसीएच-32 में भर्ती करवाया।

गंभीर हालत में घायल को पीजीआइ किया गया रेफर फिर भी नहीं बची जान

कुराली में चंडीगढ़ मार्ग पर शुक्रवार रात गांव चनालों के निकट हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया। जिसे गंभीर अवस्था में पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। थाना सिटी के एएसआइ केसर सिंह ने बताया कि मृतक नरिंदर कुमार के रिश्तेदार अनलदीप शर्मा के बयानों के अनुसार शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ से दस बजे के बीच उनके ताया नरिंदर कुमार (50) वासी वार्ड नंबर-10 चंडीगढ़ मार्ग पर पैदल अपने घर की ओर जा रहे थे और इसी दौरान खरड़ की ओर से आ रहे अज्ञात बाइक सवार ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे में नरिंदर कुमार घायल हो गए जिन्हें लोगों ने सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया। रविवार शाम उनकी मौत हो गई। बाइक का नंबर पुलिस को मिल गया है। जांच जारी है।

नीलगाय को बचाने के चक्कर में पेड़ से टकरा गई कार, ऑन स्पॉट डेथ

खरड़ सिटी थाने के अधीन पड़ते गांव मदनहेड़ी के पास एक नीलगाय को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित गाड़ी पेड़ से जा टकराई। गाड़ी में सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक युवकों की पहचान गुरविंदर सिंह निवासी चोलटा बडाला व गुरिंदर सिंह निवासी रायपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिए हैं। पुलिस ने इस मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों दोस्त अपनी आइ-20 कार में कुराली से मोहाली की ओर आ रहे थे। गांव मदनहेड़ी के पास अचानक उनकी गाड़ी के आगे नीलगाय आ गई। नीलगाय को बचाने के चक्कर में जब गुर¨वदर ने गाड़ी का स्टेयरिंग घुमाया तो गाड़ी अनियंत्रित हो गई और सीधा पेड़ से जा टकराई। दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। किसी राहगीर ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को गाड़ी से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी