खैहरा की लंच डिप्लोमेसी को झटका, नहीं आए भगवंत मान व अाप के पांच MLA

आप विधायक दल के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने ड्रग तस्‍करी मामले में वारंट जारी होने के बाद पार्टी में पकड़ के लिए लंच डिप्‍लोमेसी का सहारा लिया। लेकिन, उनकी इस कोशिश को झटका लगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 07 Nov 2017 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 07 Nov 2017 09:13 PM (IST)
खैहरा की लंच डिप्लोमेसी को झटका, नहीं आए भगवंत मान व अाप के पांच MLA
खैहरा की लंच डिप्लोमेसी को झटका, नहीं आए भगवंत मान व अाप के पांच MLA

जेएनएन,चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के विधायक दल के नेता व पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखपाल खैहरा को लंच डिप्लोमेसी के माध्यम से पार्टी विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश को झटका लगा है। मंगलवार को उनकी ओर से दिए गए लंच में प्रदेश अध्यक्ष सांसद भगवंत मान और पांच विधायक नहीं पहुंचे। पार्टी उपाध्यक्ष अमन अरोड़ा ने गैरहाजिर रहने वाले विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

ढाई साल पुराने ड्रग तस्करी मामले में फाजिल्का कोर्ट द्वारा खैहरा के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करने के बाद पार्टी विधायकों के विरोध को देखते हुए उन्होंने लंच डिप्लोमेसी की। इस दौरान खैहरा का इस्तीफा मांगने वाली आप विधायक बलजिंदर कौर समेत पांच विधायक गैरहाजिर रहे। खैहरा ने 14 विधायकों की उपस्थिति के जरिये शक्ति प्रदर्शन किया। लंच में प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान की अनुपस्थिति पर खैहरा ने कहा कि वह संगरूर में व्यस्त थे। इसके अलावा एचएस फूलका दिल्ली में हैं और कंवर संधू कनाडा गए हुए हैं।

यह भी पढ़ें: '50 करोड़ दो, नहीं तो...' लिख फरार हुई तीन छात्राएं, फिल्मी स्टाइल में चंडीगढ़ में मिलीं

विधायक बलजिंदर कौर के मामले में पूछे जाने पर विधायक व पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमन अरोड़ा ने कहा कि बलजिंदर को सार्वजनिक मंच पर ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए। खैहरा का इस्तीफा मांगने वालों का बिना नाम लिए अरोड़ा ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष भगवंत मान के साथ बातचीत कर इस संबंध में अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। अरोड़ा बलजिंदर कौर का नाम लेने से बचते रहे।

कैप्टन इस्तीफा दें तो मैं 15 सेकेंड में दे दूंगा : खैहरा

खैहरा ने कहा, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी केस चल रहे हैं। कैप्टन इस्तीफा दें तो मैं 15 सेकेंड में अपना इस्तीफा दे देंगे। अकाली दल को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने सवाल किया कि ड्रग्स तस्करी के मामले में ईडी (इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट) ने मजीठिया को समन करके पूछताछ की थी, अकाली दल ने मजीठिया का इस्तीफा क्यों नहीं लिया था।

यह भी पढ़ें: न बैंड बाजा और न बराती, बिना दहेज फेसबुक पर लाइव की अनोखी शादी


पार्टी विधायक कहेंगे तो इस्तीफा दूंगा

खैहरा ने कहा कि कांग्रेस या अकाली दल के नेताओं द्वारा इस्तीफा मांगने पर इस्तीफा नहीं दूंगा। आप विधायक कहेंगे तो ही इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने कहा कि पहले राज्य सरकार वैनडेटा (बदले की राजनीति) करती थी लेकिन अब सभी सियासी पार्टियां उनके खिलाफ वैनडेटा कर रही हैं।
 
ये विधायक रहे गैरहाजिर

खैहरा के लंच से बलजिंदर कौर, एचएस फूलका, कुलतार सिंह संधवा, कंवर संधू व अमरजीत सिंह संदोआ गैरहाजिर रहे।

यह भी पढ़ें: आने वाली फिल्म में बुढ़ापे में आशिकी करते नजर आएंगे युवी के पिता योगराज
 

chat bot
आपका साथी