चंडीगढ़ सेक्टर-9 में शिव कांवड़ चैरिटेबल ट्रस्ट लगाएगा रक्तदान शिविर, पीजीआइ की टीम रक्त करेगी इकट्ठा

आज दोपहर को सेक्टर-9 स्थित सिटको पेट्रोल पंप पर रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है। इस शिविर में पीजीआइ की ओर से मोबाइल वैन भेजी जा रही है। शिव कावड़ महासंघ के संयोजक राकेश संगर खुद लोगों को जागरूक करके यहां पर रक्तदान के लिए लेकर आएंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 10:37 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 10:37 AM (IST)
चंडीगढ़ सेक्टर-9 में शिव कांवड़ चैरिटेबल ट्रस्ट लगाएगा रक्तदान शिविर, पीजीआइ की टीम रक्त करेगी इकट्ठा
मनीमाजरा में लगाए गए रक्तदान शिविर के दौरान रक्तदाता को सम्मनित करते एसोसिएशन के सदस्य।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। अस्पतालों में मरीजों की सर्जरी शुरू हो गई है ऐसे में रक्त की मांग भी बढ़ गई है। ऐसे में शिव कावड़ महासंघ ने पीजीआइ चंडीगढ़ में रक्त की कमी को पूरा करने का लक्ष्य रखा है। महासंघ के पदाधिकारियों का कहना है कि रक्त की कमी के कारण किसी की सर्जरी नहीं रुकने दी जाएगी। कोरोना महामारी और भीषण गर्मी की वजह से अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए शिवालिक एन्क्लेव मार्केट एसोसिएशन एनएसी मनीमाजरा ने ब्लड बैंक पीजीआइ चंडीगढ़ के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

वहीं, आज दोपहर को सेक्टर-9 स्थित सिटको पेट्रोल पंप पर रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है। इस शिविर में पीजीआइ की ओर से मोबाइल वैन भेजी जा रही है। शिव कावड़ महासंघ के संयोजक राकेश संगर खुद लोगों को जागरूक करके यहां पर रक्तदान के लिए लेकर आएंगे। संगर ने युवाओं का आह्वान किया है कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लें। हर स्वस्थ व्यक्ति को इसलिए भी रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। संगर का कहना है कि आजकल सभी अस्पतालों में कोरोना महामारी और गर्मी की वजह से रक्त की बहुत कमी है, रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी जिंदगी की डोर रक्त की कमी से कमजोर पड़ जाती है।

मनीमाजरा में हुए शिविर में 85 लोगों ने दिया रक्त

रक्तदान शिविर का उद्घाटन शिवालिक एन्क्लेव मार्केट एसोसिएशन के चेयरमैन सुरेश बंसल एवं प्रधान अमित जैन ने किया। रक्तदान शिविर में 85 लोगों ने रक्तदान किया। ब्लड बैंक, पीजीआइ चंडीगढ़ की टीम द्वारा रक्त एकत्रित किया।इस अवसर पर चंडीगढ़ व्यापार मंडल के जनरल सेक्रेटरी संजीव चड्ढा, सुशील बंसल एवं शिवालिक एनक्लेव मार्केट एसोसिएशन बलबीर शर्मा,  संजय सूद,  अमन रहलान, दीपक एवं शिव कावड़ महासंघ के लक्ष्मण सिंह रावत,  राजकुमारी, दिव्या गुप्ता, गुलशन कुमार,  राजेंद्र कौशल,  रिषभ नारंग एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे

chat bot
आपका साथी