मोहाली में ATM लूट, क्रूज गाड़ी में आए लुटेरों ने गैस कटर से मशीन को काट उड़ाए साढ़े आठ लाख

घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस फुटेज के आधार पर जांच में जुटी है। मोहाली में पिछले दो महीनों में लूट की चार वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Jul 2020 01:49 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 02:34 PM (IST)
मोहाली में ATM लूट, क्रूज गाड़ी में आए लुटेरों ने गैस कटर से मशीन को काट उड़ाए साढ़े आठ लाख
मोहाली में ATM लूट, क्रूज गाड़ी में आए लुटेरों ने गैस कटर से मशीन को काट उड़ाए साढ़े आठ लाख

मोहाली, जेएनएन। जिले में एटीएम लूट के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। शनिवार देर रात मोहाली जिले के अधीन पड़ते गांव घडूआ में क्रूज गाड़ी में आए लुटेरे पीएनबी बैंक की एटीएम मशीन से साढ़े आठ लाख रूपये लूटकर फरार हो गए।  बताया जा रहा है कि एटीएम पर कोई सुरक्षा गार्ड मौजूद नहीं था। लुटेरों ने पहले एटीएम को गैस कटर मशीन की मदद से काटा और फिर नकदी लूटकर फरार हो गए। 

घडूआ चौकी इंचार्ज कैलाश बहादुर ने बताया कि पुलिस को एटीएम लूट की वारदात का पता सुबह 04:00 बजे चला। पुलिस ने मौके पर जाकर बैंक मैनेजर से संपर्क किया जिन्होंने पुलिस को एटीएम में पड़ी रकम की पुख्ता जानकारी दी। बताया जा रहा कि यह बैंक आबादी वाले क्षेत्र में सरकारी अस्पताल के नजदीक है।

एटीएम के बाहर बेहोश में आवारा कुत्ते

पुलिस को एटीएम के बाहर बेहोश किए हुए आवारा कुत्ते भी मिले। पुलिस यह अंदाजा लगा कर चल रही है कि लुटेरों के पहुंचने पर आवारा कुत्तों के भौंकने पर लुटेरों ने उन्हें दवाई देकर बेहोश कर दिया। लुटेरों ने एटीएम में दाखिल होने से पहले उसके बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ डाला। पुलिस ने बैंक अधिकारी के बयानों पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर लिया है। मोहाली की एसपी रूरल रवजोत कौर ग्रेवाल ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है । जल्दी लुटेरों को काबू कर लिया जाएगा।

जिले में एटीएम लूट के मामले बढ़े

मोहाली में एटीएम लूट का यह पहला मामला नहीं है। लॉकडाइन के दौरान जिले के फेज-3ए में स्थित कामा होटल के पास पीएनबी बैंक में पांच लाख की लूट हुई थी। वहीं चंडीगढ़ हाईवे पर दप्पर टोल प्लाजा के समीप शटर तोड़कर लुटेरे पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम उखाड़ ले गए थे। एटीएम में करीब 16 लाख रुपये कैश था। वहीं चंडीगढ़ में पड़ते किशनगढ़ में भी चोर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम खोलकर 7.60 लाख लेकर फरार हो गए थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी