नशे पर बेनकाब हुए राहुल व केजरीवाल, अब पंजाब से मांगे माफी : सुखबीर बादल

पीजीआई के सर्वे को लेकर सुखबीर बादल ने केजरीवाल और राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब को बदनाम करने के लिए राहुल व केजरीवाल सूबे के लोगों से माफी मांगे।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Sep 2017 11:28 AM (IST) Updated:Mon, 11 Sep 2017 11:28 AM (IST)
नशे पर बेनकाब हुए राहुल व केजरीवाल, अब पंजाब से मांगे माफी : सुखबीर बादल
नशे पर बेनकाब हुए राहुल व केजरीवाल, अब पंजाब से मांगे माफी : सुखबीर बादल

जेएनएन, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पीजीआईएमआर के नए सर्वेक्षण में सामने आया है कि पंजाब में एक प्रतिशत से भी कम युवा नशीली दवाओं का सेवन करते हैं। इस सर्वेक्षण से कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल बेनकाब हो गए हैं क्योंकि इन दोनों ही नेताओं ने अपने छोटे राजनीतिक लक्ष्यों के लिए पंजाब को बदनाम किया।

सुखबीर ने कहा कि राहुल ने तो कहा था कि पंजाब का 70 फीसद युवा नशे की गर्त में फंसा हुआ है। आज इन दोनों ही नेताओं को पंजाब के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछली शिअद-बीजेपी सरकार के विकास की कहानी का सामना न कर पाने के चलते पूरी साजिश रची गई थी। कांग्रेस व आप ने युवाओं के जीवन के साथ खेल किया और पंजाब की छवि को पूरी दुनिया में धूमिल किया।

यह भी पढ़ें: टीचर ने नाबालिग छात्रा को अगवा कर बनाया बंधक और करता रहा दुष्‍कर्म

राहुल ने 70 फीसद नशेड़ी कहा था

चंडीगढ़ में एनएसयूआई के समारोह में राहुल गांधी ने दावा किया था कि पंजाब के युवाओं में से 70 प्रतिशत नशेड़ी हैं, जिसके बाद पंजाब में राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया था। सुखबीर ने कहा कि केजरीवाल और उनके बाहरी लोगों के गिरोह ने भी 40 लाख युवाओं के नशीले पदार्थों के सेवन का दावा करके युवाओं के भविष्य को खत्म करने की कोशिश की थी।

2.7 लाख युवा नशे की गर्त में

पीजीआईएमआर की रिपोर्ट बताती है कि राज्य में 2.7 लाख युवा नशे की गर्त में हैं। सुखबीर ने कहा कि एम्स, दिल्ली के एक विस्तृत सर्वेक्षण ने नशे की लत को 0.84 प्रतिशत पर रखा था। पंजाब सरकार ने 3.76 लाख युवाओं पर पुलिस की नियुक्ति के लिए एक डोप परीक्षण किया था जिसमें मात्र 1.27 फीसद युवा ही पॉजिटिव पाए गए थे। 

यह भी पढ़ें: गुरमीत राम रहीम मामले में पंजाब सरकार ने किया मनोहर के आरोपों को खारिज
 

chat bot
आपका साथी