पंजाब AGTF ने बंबीहा गैंग के शूटर गुरवीर गुरी को किया गिरफ्तार, सात जिंदा कारतूस व रिवाल्वर बरामद

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने जरनैल सिंह हत्याकांड के एक आरोपित गुरवीर सिंह उर्फ गुरी को गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से सात जिंदा कारतूस 32 कैलिबर पिस्तौल भी बरामद की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 31 May 2023 08:34 PM (IST) Updated:Wed, 31 May 2023 08:34 PM (IST)
पंजाब AGTF ने बंबीहा गैंग के शूटर गुरवीर गुरी को किया गिरफ्तार, सात जिंदा कारतूस व रिवाल्वर बरामद
पंजाब AGTF ने बंबीहा गिरोह के शूटर गुरवीर गुरी को किया गिरफ्तार, सात जिंदा कारतूस रिवाल्वर बरामद

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो : पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने जरनैल सिंह हत्याकांड के एक आरोपित गुरवीर सिंह उर्फ गुरी को गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से सात जिंदा कारतूस, 32 कैलिबर पिस्तौल भी बरामद की गई है।

ध्यान रहे कि जरनैल सिंह की हत्या के पीछे बंबीहा गिरोह का हाथ सामने आया था, जिसके बाद बंबीहा गिरोह के 10 सदस्यों की तस्वीरें जारी की गई थी। बीती 24 मई को चार हथियारबंद लोगों ने जरनैल सिंह की हत्या कर दी थी।

हिस्ट्रीशीटर है गुरवीर गुरी

कार्यकारी डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि एडीजीपी प्रमोद बान की निगरानी में AGTF संदीप गोयल के नेतृत्व में टीम ने गुरवीर उर्फ गुरी को गिरफ्तार किया है, जो बंबीहा गिरोह का शूटर है।

आरोपित गुरी हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, छिनैती, एनडीपीएस एक्ट व आर्म्स एक्ट दर्ज है। पकड़े गए आरोपित को भगोड़ा घोषित कर रखा है। गुरी को पकड़ने में ऑपरेशन में डीएसपी राजन परमिंदर और डीएसपी विक्रम बराड़ भी शामिल थे।

विदेश में बैठे बलविंदर भी हत्या में शामिल 

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपित गुरवीर ने मनप्रीत सिंह उर्फ मुन्न, वर्तमान में पुर्तगाल में और बलविंदर सिंह उर्फ दोनी के साथ मिलकर जरनैल सिंह को खत्म करने की साजिश रची थी। गुरवीर गुरी ने हत्या में शामिल शूटरों से भी मुलाकात की और उन्हें इस हत्या को अंजाम देने के लिए हथियार मुहैया कराए।

फरार गैंगस्टर गोपी घनश्यामपुरिया का भाई है गुरवीर

मनप्रीत मुन्न फरार गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी घनशामपुरिया का भाई है। डीजीपी ने कहा कि आरोपित गुरवीर गुरी ने जरनैल सिंह की हत्या में गगनदीप सिंह उर्फ दद्दी, जोबनजीत सिंह उर्फ बिल्ला, जोबन, गुरमेज सिंह, मनजीत महल और दो अन्य अपराधियों के शामिल होने की पुष्टि की है, जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

कई मामलों में वांछित था गुरवीर 

एआईजी एजीटीएफ संदीप गोयल ने बताया कि गुरवीर गुरी मोहाली के सोहाना थाना क्षेत्र में चेकिंग नाका पर तैनात पुलिस दल पर फायरिंग के मामले में भी वांछित था।

उन्होंने कहा कि एक अन्य सनसनीखेज अपराध में आरोपी गुरवीर गुरी ने एसबीएस नगर में एक डाक्टर पर गोली चला दी थी। आरोपित के खिलाफ स्टेट क्राइम ब्रांच मोहाली में अलग अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी