सांसद किरण खेर के प्राइवेट सेक्रेटरी से 80 हजार की आनलाइन ठगी, एक माह बाद दर्ज हुआ केस

सांसद किरण खेर के प्राइवेट सेक्रेटरी ओमकांत तिवारी मोहाली के फेज-6 में रहते हैं। उन्होंने बताया कि 20 जनवरी 2019 को उन्होंने नया डेबिट/एटीएम कार्ड लिया था।

By Edited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 07:59 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 08:22 AM (IST)
सांसद किरण खेर के प्राइवेट सेक्रेटरी से 80 हजार की आनलाइन ठगी, एक माह बाद दर्ज हुआ केस
सांसद किरण खेर के प्राइवेट सेक्रेटरी से 80 हजार की आनलाइन ठगी, एक माह बाद दर्ज हुआ केस

चंडीगढ़, जेएनएन शहर की भाजपा सांसद किरण खेर के प्राइवेट सेक्रेटरी ओमकांत तिवारी से एटीएम कार्ड एक्टिवेट करने के नाम पर साइबर अपराधी ने 80 हजार की ठगी की। ठगी करने वाले ने खुद को एसबीआइ कर्मी बताया था। ठगी की शिकायत पर सेक्टर-3 थाना पुलिस ने मामले में करीब एक महीने बाद एफआइआर दर्ज की है। यह शिकायत जनवरी महीने में एसएसपी विंडो पर की गई थी। सांसद किरण खेर के प्राइवेट सेक्रेटरी ओमकांत तिवारी मोहाली के फेज-6 में रहते हैं। उन्होंने बताया कि 20 जनवरी, 2019 को उन्होंने नया डेबिट/एटीएम कार्ड लिया था। उसे एक्टिवेट करने के नाम पर एक व्यक्ति ने उन्होंने फोन किया।

फोन करने वाले ने खुद को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का कर्मचारी बताया। उसने अपना नाम राजबीर सिंह बताया था। कॉलर ने एटीएम कार्ड एक्टिवेशन करने के लिए उनके बैंक अकाउंट और कार्ड की डिटेल्स पूछी। उन्होंने विश्वास करते हुए उसके द्वारा पूछी गई डिटेल्स बता दी। इसके बाद कुछ ही सेकेंड बाद उनके बैंक खाते से पहला ट्रांजेक्शन 49 हजार 500 रुपये और बाकी रकम की ट्रांजेक्शन दो बार में हुए। मोबाइल पर मैसेज मिलने के बाद 21 जनवरी को तिवारी ने संबंध बैंक अधिकारियों और एसएसपी विंडो पर लिखित शिकायत दी।

महिला डॉक्टर से 74 हजार और युवती से 2.29 लाख की ठगे

सेक्टर-43 ए में रहने वाली महिला डॉक्टर अरुणा दीवान भी इसी तरह की ठगी की शिकार हुई हैं। उनके खाते से 74 हजार 980 रुपये और मलोया निवासी प्राइवेट महिला कर्मचारी के अकाउंट से 2.29 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी की गई। शिकायतकर्ता डॉक्टर अरुणा दीवान ने बताया कि पेटीएम केवाइसी अपडेट्स के नाम पर कॉल कर डिटेल्स पूछने के बाद अज्ञात आरोपित ने ठगी कर ली।

जबकि, मलोया निवासी ज्योति ने बताया कि नोएडा स्थित कस्टमर केयर सेंटर से कॉल कर बैंक डिटेल्स पूछने के कुछ सेकेंड में उनके पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट से दो लाख 29 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। पुलिस ने इन दोनों मामलों में भी महीने भर बाद केस दर्ज किया।

रिटायर्ड जस्टिस और बैंक अफसरों से भी हो चुकी है ऐसी ठगी

बाबरी मस्जिद विवाद पर लिब्राहन आयोग की रिपोर्ट तैयार करने वाले पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस मनमोहन सिंह लिब्राहन के अकाउंट से भी ठगों ने 2.25 लाख रुपये की ठगी की थी। इसके अलावा ठगों ने हाई कोर्ट की ही पूर्व जस्टिस बख्शीश कौर के अकाउंट से छह हजार रुपये ठगे थे। शहर में दो अन्य रिटायर्ड जज से ठगी की कोशिश की थी। इसके अलावा शहर में रहने वाले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ पटियाला के रिटायर्ड डीजीएम और मैनेजर से भी लाखों की ठगी हो चुकी हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी