रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी... कालका-हावड़ा और चंडीगढ़-देहरादून ट्रेन को चलाने की तैयारी, कुछ ट्रेनों में बढ़ेंगे कोच

रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने अंबाला मंडल से कालका-हावडा़ व चंडीगढ़-देहरादून के बीच ट्रेन शुरू करने के लिए फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 12:06 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 12:17 PM (IST)
रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी... कालका-हावड़ा और चंडीगढ़-देहरादून ट्रेन को चलाने की तैयारी, कुछ ट्रेनों में बढ़ेंगे कोच
रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी... कालका-हावड़ा और चंडीगढ़-देहरादून ट्रेन को चलाने की तैयारी, कुछ ट्रेनों में बढ़ेंगे कोच

चंडीगढ़ [विकास शर्मा]। कोरोना महामारी के कारण पिछले पांच महीनों से रेल यातायात बाधित रहा है। लॉकडाउन के बाद फंसे यात्रियों को घर पहुंचाने के लिए रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाई थी। कुछ अन्य ट्रेनें भी चलाई गई, लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से इनमें यात्रियों का उत्साह कम ही देखने को मिल रहा है।

इस बीच, रेलवे ने अंबाला मंडल से कालका-हावडा़ व चंडीगढ़-देहरादून के बीच ट्रेन शुरू करने के लिए फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा रेलवे ने पहले से चल रही ट्रेनों के भी कोच बढ़ाने को लेकर जवाब मांगा है। रेलवे सूत्रों की माने तो रेलवे ने यह फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार कर ली है और जल्द इसे रेलवे बोर्ड को सौंप दिया जाएगा। अधिकारियों की माने तो रेलवे 15 अगस्त के बाद कालका-हावड़ा व चंडीगढ़-देहरादून के बीच ट्रेन शुरू कर सकता है।

इन ट्रेनों के कोचों में हो सकता है इजाफा

ऊना-चंडीगढ़-दिल्ली जनशताब्दी व कालका- बांद्रा स्पेशल ट्रेन में कोच बढ़ाने को लेकर भी अंबाला मंडल तैयारी कर रहा है। ऊना से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में इन दिनों 11 कोच लगे हैं, लेकिन पैसेंजर्स की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए इन ट्रेनों में 20 कोच लगाने पर फैसला कर रहा है।

इसके अलावा कालका-ब्रांदा स्पेशल ट्रेन में इन दिनों 14 कोच लगे हैं, जिसे बढ़ाकर 22 करने पर विचार किया जा रहा है। इसको लेकर रेलवे अधीक्षकों से रिपोर्ट मांगी गई है। रेलवे अधिकारियों की माने तो रेलवे अभी ज्यादा ट्रेनें शुरू करने के पक्ष में नहीं है, इसलिए पहले से चल रही इन दो ट्रेनों में कोच बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: पति की मौजूदगी में ही पत्नी बनाती थी प्रेमी से संबंध, ससुर ने विरोध किया तो पति व प्रेमी के साथ मिल मार डाला

यह भी पढ़ें: IAS सोनल गोयल के बढ़ रहे कद्रदान, पग घुंघरू बांध सीख रहीं कथक, पढ़ें... हरियाणा की और भी रोचक खबरें

यह भी पढ़ें: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर इस बार बन रहा वृद्धि योग, जानें व्रत रखना कब रहेगा शुभ

यह भी पढ़ें: बड़ी शातिर हैं ये महिलाएं, लुधियाना जीटी रोड पर जिस्म दिखा ऐसे फंसाती थी शिकार, खुद फंसी जाल में

chat bot
आपका साथी