Unlock-1 के पहले दिन सरकारी दफ्तरों में उमड़ी भीड़, पब्लिक डीलिंग विंडो पर लगी लाइनें

ई-संपर्क सेंटर में भी पब्लिक यूटिलिटी के बिल और दूसरे काम करवाने वाले लोग जमा हो गए। इस दौरान कई जगह लोगों को काबू करना भी मुश्किल हो गया।

By Sat PaulEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 02:18 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 02:18 PM (IST)
Unlock-1 के पहले दिन सरकारी दफ्तरों में उमड़ी भीड़, पब्लिक डीलिंग विंडो पर लगी लाइनें
Unlock-1 के पहले दिन सरकारी दफ्तरों में उमड़ी भीड़, पब्लिक डीलिंग विंडो पर लगी लाइनें

चंडीगढ़, [बलवान करिवाल]। अनलॉक-1 के पहले ही दिन चंडीगढ़ का मिजाज बदला-बदला सा नजर आया। सोमवार सुबह से ही सड़कों पर कारों और दूसरे वाहनों की कतारों ने लॉकडाउन से पहले के दिनों की याद दिला दी। सोमवार से वह ऑफिस भी खुल गए, जो अभी तक कोरोना वायरस महामारी की वजह से ढाई महीने से बंद थे। इसका सबसे ज्यादा असर पब्लिक डीलिंग से जुड़े सरकारी कार्यालयों में देखने को मिला।

इन ऑफ‍िस में निजी काम करवाने के लिए पब्लिक डीलिंग विंडो पर दिन भर लोगों की लाइन लगी रही। रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी में सुबह ऑफिस खुलने के साथ से ही आरसी और लाइसेंस के लिए भीड़ लग गई। इसी तरह से ई-संपर्क सेंटर में भी पब्लिक यूटिलिटी के बिल और दूसरे काम करवाने वाले लोग जमा हो गए। इस दौरान कई जगह लोगों को काबू करना भी मुश्किल हो गया।

आरएलए के गेट बंद करके लोगों को बाहर रोका गया फिर धीरे-धीरे करके सभी को अंदर भेजा गया। इसके अलावा शहर में असंगठित वर्ग ने भी अपने काम शुरू कर दिए हैं। सड़कों के किनारे अब रेहड़ी-फड़ी और चाय की दुकानें खुलने लगी हैं। गर्मी को देखते हुए कई मार्केट में नींबू पानी और जलजीरा जैसे पेय पदार्थ भी उपलब्ध कराए जाने लगे हैं।

बदलेगी ऑफिस की टाइमिंग

चंडीगढ़ में सरकारी ऑफिस अभी सुबह 10:30 बजे से शाम को 5:30 बजे तक खुल रहे हैं। सोमवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनोर अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे, जिसके बाद सरकारी ऑफिस को पहले की तरह ही सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खोलने का फैसला लिया जाएगा। अभी भीड़ को देखते हुए चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा और सेंट्रल ऑफिस की टाइमिंग अलग की गई है, जिससे एक ही समय पर सड़कों पर वाहनों की कतारें न लगें। इसके अलावा मार्केट को सुबह जल्दी और रात को 9:00 बजे तक खोलने पर भी इस मीटिंग में चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा। व्यापारी वर्ग भी गर्मी को देखते हुए सभी मार्केट सुबह जल्दी से देर शाम तक खोलने की मांग कर रहा है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी