PGI में ओटी के सामने तली जा रही पूरियां और बन रहे परांठे, मरीजों पर मंडरा रहा यह खतरा Chandigarh News

फोर्थ फ्लोर पर संचालित कैंटीन से मरीजों के स्वास्थ्य को भी दरकिनार किया जा रहा है। आलम यह है कि कैंटीन के बगल के खाली एक रूम को किचन बनाकर वहां दिनभर खाना बनाया जा रहा है।

By Sat PaulEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 01:06 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 09:40 AM (IST)
PGI में ओटी के सामने तली जा रही पूरियां और बन रहे परांठे, मरीजों पर मंडरा रहा यह खतरा Chandigarh News
PGI में ओटी के सामने तली जा रही पूरियां और बन रहे परांठे, मरीजों पर मंडरा रहा यह खतरा Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। पीजीआइ नेहरू हॉस्पिटल के फोर्थ फ्लोर पर ओटी और सर्जिकल महिला वार्ड में भर्ती मरीज किचन के धुएं से परेशान हैं। इस फ्लोर पर संचालित कैंटीन में मानक को दरकिनार कर बिना अनुमति के ओटी और वार्ड के सामने किचन में खाना बनाया जा रहा है।

इससे गंभीर मरीजों पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन पीजीआइ प्रशासन की मिलीभगत से कैंटीन संचालक मनमानी कर रहा है। उस फ्लोर पर ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के साथ ही ओटी और वार्ड के डॉक्टर भी इसे गलत ठहरा रहे हैं। वहीं सर्जरी के मरीजों के परिजनों का कहना है कि धुएं से खांसी हो रही है जिससे मरीज को भयंकर दर्द झेलना पड़ता है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस मामले पर पीजीआइ प्रशासन चंद हजार रुपयों की पैनल्टी की बात कहकर पल्ला झाड़ रहा है।

ओटी और वार्ड में जा रहा धुंआ

फोर्थ फ्लोर पर संचालित कैंटीन से मरीजों के स्वास्थ्य को भी दरकिनार किया जा रहा है। आलम यह है कि कैंटीन के बगल के खाली एक रूम को किचन बनाकर वहां दिनभर खाना बनाया जा रहा है। आलू, गोभी, और मिक्स परांठा के साथ ही पूरियां तली जा रही हैं। इससे निकलने वाला धुंआ सीधे ओटी और महिला सर्जिकल वार्ड में जा रहा है। इसे लेकर कई मरीजों के परिजनों ने डॉक्टरों से शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

तीन महीने में दो बार लगी पैनल्टी

फोर्थ फ्लोर बी ब्लॉक के इस कैंटीन की मनमानी इस कदर हावी है कि पीजीआइ प्रशासन भी उस पर रोक लगाने में असमर्थ साबित हो रहा है। इस कैंटीन पर तीन महीने में दो बार गलत तरीके से काम किए जाने के शिकायत पर पैनल्टी भी लगाई जा चुकी है। पहली पैनल्टी 24 मई नौ हजार 220 रुपये की और दूसरी 31 जुलाई को 12 हजार 830 रुपये की लगाई गई थी। बार-बार की शिकायत और पैनल्टी के बावजूद उसके टेंडर को रद नहीं किया जा रहा।

अनुमति सिर्फ चाय और स्नैक्स की पर बिक रहा सबकुछ

टेंडर में तय किए गए मानकों के अनुसार इस कैंटीन में सिर्फ चाय और स्नैक्स बेचने की अनुमति है। लेकिन उस मानक की धज्जियां उड़ाते हुए वहां दाल, चावल, कड़ी, अंडा, पनीर, आलू की पूरी और लगभग सभी फूड आइटम बेचे जा रहे हैं। इतना ही नहीं चाय और स्नैक्स के तय रेट से भी ज्यादा पैसे वसूले जा रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी