International kabaddi tournament के लिए पाक को नहीं मिली NOC, पंजाब कर रहा प्रयास

International kabaddi tournament पहली दिसंबर से करवाया जा रहा है। इसमें पाकिस्तान की टीम को भी हिस्सा लेना है लेकिन उसे अब तक NOC जारी नहीं की गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 08:49 PM (IST) Updated:Sat, 30 Nov 2019 06:00 PM (IST)
International kabaddi tournament के लिए पाक को नहीं मिली NOC, पंजाब कर रहा प्रयास
International kabaddi tournament के लिए पाक को नहीं मिली NOC, पंजाब कर रहा प्रयास

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब सरकार की ओर से अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट (International kabaddi tournament) पहली दिसंबर से करवाया जा रहा है। इसमें पाकिस्तान की टीम को भी हिस्सा लेना है, लेकिन भारत सरकार ने उसे अब तक NOC (अनापत्ति प्रमाण पत्र) जारी नहीं किया है। पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा कि प्रदेश सरकार पाक को NOC दिलवाने के लिए प्रयास कर रही है, क्योंकि भारत-पाक मैच का सबसे ज्यादा रोमांच होता है और लोग सबसे ज्यादा इसे देखना चाहते हैैं।

पंजाब सरकार श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में यह आयोजन करवा रही है। सोढ़ी ने कहा कि टूर्नामेंट में भारत, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, इंग्लैंड, केन्या, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका व अमेरिका की टीमें हिस्सा ले रही हैं। पाकिस्तान की टीम को NOC दिलवाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी गंभीरता से प्रयास कर रहे हैं। सरकार का प्रयास है कि भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हो और दोनों देशों के खेल प्रेमी इसका लुत्फ उठा सकें।

पंजाब के सात शहरों में होंगे मैच

खेल मंत्री ने बताया कि प्रतियोगिता के मैच सात शहरों में होंगे। प्रतियोगिता का शुभारंभ गुरु नानक स्टेडियम सुल्तानपुर लोधी (कपूरथला) में होगा। इस दिन चार मैच होंगे। तीन दिसंबर को गुरु नानक स्टेडियम अमृतसर में दो मैच खेले जाएंगे। चार दिसंबर को गुरु रामदास स्पोट्र्स स्टेडियम फिरोजपुर में दो मैच, पांच दिसंबर को आउटडोर स्पोट्र्स स्टेडियम बठिंंडा में दो मैच, छह दिसंबर को पोलो ग्राउंड पटियाला में दो मैच होंगे। सेमीफाइनल आठ दिसंबर को चरण गंगा स्टेडियम आनंदपुर साहिब (रूपनगर) में होंगे। फाइनल मैच दस दिसंबर को शहीद भगत सिंह स्टेडियम, डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर) में होगा। यहीं पर तीसरे स्थान के लिए मैच होगा।

विजेता टीम को मिलेंगे 25 लाख

राणा सोढ़ी ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए सरकार ने पांच करोड़ रुपये का बजट रखा है। विजेता टीम को 25 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम को 15 लाख और तृतीय रहने वाली टीम को 10 लाख रुपये मिलेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी