दो दिवसीय आल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन

जीरकपुर के पारस डाउनटाउन में टिक्की टीका फुटबॉल रूफटॉप ग्राउंड में दो दिवसीय आल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट में देश भर से 64 टीमों ने भाग लिया। टूर्नामेंट का आयोजन ईको सुपर टेक सर्विस और लोवाटो कंपनी के सहयोग से किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 10:33 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 10:33 PM (IST)
दो दिवसीय आल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन
दो दिवसीय आल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : जीरकपुर के पारस डाउनटाउन में टिक्की टीका फुटबॉल रूफटॉप ग्राउंड में दो दिवसीय आल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट में देश भर से 64 टीमों ने भाग लिया। टूर्नामेंट का आयोजन ईको सुपर टेक सर्विस और लोवाटो कंपनी के सहयोग से किया गया था। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में डेराबस्सी के विधायक एनके शर्मा पहुंचे। आयोजक वैभव शर्मा, रविकांत, आर्यन व दमन ने विधायक शर्मा का स्वागत किया। फाइनल मैच स्टेडियम एफसी और मिनर्वा वारियर्स के बीच खेला गया। जिसमें स्टेडियम एफसी ने मिनर्वा वारियर्स को हराकर 51 हजार रुपये का पहला पुरस्कार व विजेता ट्रॉफी जीती। उपविजेता मिनर्वा वारियर्स को 21 हजार रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मीडिया से बात करते हुए विधायक शर्मा ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए सरकारें अपनी जिम्मेदारी निभाएं, वहीं समाज सेवी संस्थाओं को भी युवाओं को नशे से बचाने के लिए आगे आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कुछ संगठन इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में जीरकपुर शहर को खेलों के महत्वपूर्ण क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। गांव गाजीपुर में 100 एकड़ क्षेत्र में बैडमिटन, टेनिस कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट, बास्केटबॉल और फुटबॉल के लिए स्टेडियम में 400 मीटर ट्रैक बनाने की योजना है। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए जीरकपुर शहर में विभिन्न स्थानों पर स्टेडियम बनाए जाएंगे, ताकि शहर के युवा इन स्टेडियम में जाकर अभ्यास कर सकें और अपने शहर और देश को प्रसिद्ध बनाने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल सकें।

chat bot
आपका साथी