सिद्धू का बड़ा ऐलान- अवैध निर्माण पर वनटाइम सेटेलमेंट पॉलिसी जल्‍द हाेगी घोषित

पंजाब के स्‍थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि अवैध निर्माणों को लेकर वन टाइम सेटेलमेंट पॉलिसी जल्‍द ही घोषित होगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 08 Oct 2018 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 06:06 PM (IST)
सिद्धू का बड़ा ऐलान- अवैध निर्माण पर वनटाइम सेटेलमेंट पॉलिसी जल्‍द हाेगी घोषित
सिद्धू का बड़ा ऐलान- अवैध निर्माण पर वनटाइम सेटेलमेंट पॉलिसी जल्‍द हाेगी घोषित

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के स्थानीय निकाय व पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब में विभिन्न शहरों में बनी इमारतों के अवैध निर्माण के मामले को लेकर वन टाइम सेटेलमेंट पॉलिसी जल्‍द ही घोषित होगी। इस नीति को राज्‍य कैबिनेट की अगली बैठक में क्लियर कर दिया जाएगा। समझा जाता है कि इस नीति के घोषित होने से राज्‍य के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

सोमवार को यहां पत्रकाराें से बातचीत में सिद्धू ने कहा कि इस नीति के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती है। कैबिनेट से पारित होने के बाद ही इसके बारे में कोई विचार व्यक्त किया जा सकता है। बता दें कि राज्‍य के जालंधर सहित कई शहरों में पिछले दिनों नवजोत सिद्धू द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई के आदेश हंगामा मच गया था। इस पर विवाद बढ़ने पर मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगा दी थी।

यह भी पढ़ें: दो यु‍वतियों में हुआ प्‍यार तो लिंग परिवर्तन करा शादी की, अब आई यह मुसीबत

इससे प‍हले नवजोत सिद्धू ने जालंधर, अमृतसर, लुधियाना और पटियाला के मेयरों के साथ बैठक की। उन्‍होंने सभी मेयरों को अवैध निर्माण के मामले को लेकर वन टाइम सेटेलमेंट पॉलिसी को लेकर के उन्हें बधाई दी।  इन्हीं शहरों में सबसे ज्यादा अवैध निर्माण का मामला लंबित है।

सिद्धू ने मेयरों से बैठक के बाद पर्यटन अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्‍होंने अधिकारियों के साथ राज्‍य के पर्यटक स्‍थलों की स्थिति को लेकर विचार किया। बैठक में राज्‍य में पर्यटन को बढ़ावा देने के उपायों पर भी चर्चा की गई। बाद में पत्रकारों से उन्‍होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली के लाल किले  की तरह जलियांवाला बाग के रखरखाव का कार्य भी निजी क्षेत्र को सौंपना चाहती है। ऐसा किसी हालत में नहीं होने दिया जाएगा। केंद्र सरकार जलियांवाला बाग को ठेके पर देने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: प्रेमी-प्रेमिका कार से उतरे, एक दूसरे को लड्डू खिलाया, फिर कूद गए ट्रेन के आगे

सिद्धू ने कहा कि मई के बाद से अब जलियांवाला बाग ट्रस्ट में अभी तक केंद्र सरकार ने ट्रस्टियों की नियुक्ति नहीं की है। इसके कारण इसके लिए आबंटित आठ करोड़ रुपये खर्च नहीं किए जा सके हैं। इस दौरान सिद्धू ने शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल वास्‍तव गप्पी बादल हैं। वह अकाली दल को खाली दल बना देंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी