मोहाली में अब रविवार को भी खुलेंगी दुकानें, प्रशासन ने बार, पब और आहतों को भी दी मंजूरी

मोहाली जिला में कोरोना संक्रमण के मामले अब कम होने लगे हैं। ऐसे में लोगों को पाबंदियों में राहत देने का सिलसिला लगातार जारी है। मोहाली में करीब दो माह बाद रविवार को भी शहर की मार्केट्स में दुकानें खुलेगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 03:12 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 03:12 PM (IST)
मोहाली में अब रविवार को भी खुलेंगी दुकानें, प्रशासन ने बार, पब और आहतों को भी दी मंजूरी
मोहाली में संडे को मार्केट खोलने की मंजूरी दे दी गई है।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली जिला में कोरोना संक्रमण के मामले अब कम होने लगे हैं। ऐसे में लोगों को पाबंदियों में राहत देने का सिलसिला लगातार जारी है। मोहाली में करीब दो माह बाद रविवार को भी शहर की मार्केट्स में दुकानें खुलेगी। ध्यान रहे कि बीते दिनों मोहाली व्यापार मंडल की ओर से डीसी मोहाली गिरीश दयालन से मांग की थी कि संडे को मार्केट ओपन करने की अनुमति दी जाए। हालांकि दुकानदारों ने रात 9 बजे तक दुकानें खोलने की मांग की थी। ऐसे में प्रशासन की ओर से इसकी अनुमति नहीं दी गई है। उम्मीद है कि इस अगले सप्ताह के अंत तक दुकानदारों को कुछ ओर रियायतें मिलेगी।

फिलहाल प्रशासन की ओर से आइलाइट्स इंस्टीट्यूटस, बार, पब और आहतों को भी खोलने की अनुमति दे दी है। डीसी की ओर से दिए गए निर्देशों के अनुसार जिले के बार, पब और अहाते 50 फीसद कैपेसिटी के साथ खुल सकेंगे। लेकिन यहां पर भी सामाजिक दूरी और अन्य कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करना होगा। ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। इसके लिए दुकानदारों को खुद ही प्रबंध करने होंगे।

व्यापारी वीकेंड लॉकडाउन को व्यापार प्रभावित होने का कारण मानते थे। वे शाम को जल्दी दुकानें बंद करने को भी बड़ा आर्थिक नुकसान का कारण मान रहे हैं। उनका कहना है कि शाम 7 बजे गर्मी के मौसम में दुकानें बंद करना पूरी तरह व्यापारियों के लिए नुकसान दायक है। जिस तरह चंडीगढ़ और पंचकूला ने रात 9 बजे तक दुकानें खोलने की गाइडलाइन जारी की हैं उसी तरह मोहाली में जारी होनी चाहिए। व्यापार मंडल मोहाली की ओर से रविवार का वीकएंड लॉकडाउन खत्म करने का स्वागत किया गया है।

chat bot
आपका साथी