फिल्‍म एक्‍टर राहुल बोस के ट्वीट का बड़ा असर, दो केले के 442 रुपये वसूलने पर होटल को नोटिस

बॉलीवुड एक्‍टर राहुल बोस से दाे केले के 442 रुपये वसूलने के मामले में चंडीगढ़ के होटल को नोटिस जारी किया गया है। प्रशासन की ओर से होटल मं जांच पड़ताल भी की गई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 26 Jul 2019 08:55 AM (IST) Updated:Fri, 26 Jul 2019 11:25 AM (IST)
फिल्‍म एक्‍टर राहुल बोस के ट्वीट का बड़ा असर, दो केले के 442 रुपये वसूलने पर होटल को नोटिस
फिल्‍म एक्‍टर राहुल बोस के ट्वीट का बड़ा असर, दो केले के 442 रुपये वसूलने पर होटल को नोटिस

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। शहर के एक नामी हाेटल द्वारा फिल्‍म अभिनेता राहुल बोस से दो केले के लिए 442.50 रुपये वसूलने के मामले ने तूल पकड़ मिला है। पूरा मामला अब होटल पर भारी पड़ता दिख रहा है। प्रशासन ने राहुल बोस के ट्वीट के बाद इस मामले को गंभीरता से लिया है और होटल को नोटिस जारी किया है। होटल में जांच भी की गई है। पूरे मामले में होटल को 67.50 रुपये टैक्स वसूलना महंगा पड़ सकता है।

डीसी ने एईटीसी के नेतृत्व मामले की जांच के लिए टीम गठित की

डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने असिस्टेंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आरके चाैधरी के नेतृत्व में इस पूरे मामले की जांच के लिए टीम गठित की है। जिसमें एईटीसी के साथ दो ईटीओ आरएल चुग और अरुण धीर शामिल हैं। एईटीसी आरके चौधरी ने बताया कि जेडब्ल्यू होटल मैनेजमेंट में इस पूरे मामले में जांच की गई है। होटल में चेकिंग के दौरान एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट के अफसरों ने बिल व अन्य रिकॉर्ड भी जब्त किए हैं। एईटीसी ने बताया कि जेडब्ल्यू मैरिएट होटल को शोकॉज नोटिस भेज दिया गया है। होटल मैनेजमेंट को इस पूरे मामले में शुक्रवार शाम तक अपना जवाब देने के लिए कहा है। जिसके बाद होटल प्रबंधन पर जीएसटी कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

फल पर नहीं वसूल सकते हैं टैक्स
एईटीसी आरके चौधरी ने बताया कि जीएसटी कानून के मुताबिक कोई भी होटल फ्रूट पर टैक्स वसूल नहीं कर सकता है। अभिनेता राहुल बोस से जेडब्ल्यू मैरिएट होटल ने  दो केलों के लिए कुल 442.50 रुपए वसूल किए थे। इसमें 67.50 रुपए जीएसटी (टैक्स) के रूप में वसूल किया गया था। बता दें अभिनेता राहुल बोस ने हाल ही में ट्वीट कर चंडीगढ़ के सेक्‍टर 35 स्थित जेडब्ल्यू मैरिएट होटल के दो केलों के रेट पर सवाल उठाया था।

अभिनेता राहुल बोस के ट्वीट पर यह वीडियो पोस्ट काफी ट्रोल हुआ। उन्होंने  इस पोस्ट में बताया कि उनसे दो केलों के लिए जेडब्ल्यू मैरिएट होटल ने 442.50 रुपये वसूल किए हैं। अभिनेता राहुल बोस 22 जुलाई को सेक्‍टर 35 स्थित होटल जेडब्ल्यू मैरिएट में ठहरे थे। जिम में पसीना बहाने के बाद, उन्होंने रूम सर्विस को दो केले का ऑर्डर दिया। जब उनके पास बिल आया तो वह हैरान रह गए, क्योंकि दो केलों का बिल 442 रुपये का था।

जेडब्ल्यू मैरिएट होटल मैनेजमेंट का यह कहना

होटल जेडब्ल्यू मैरिएट के प्रवक्ता ने कहा कि होटल में प्लैटर का रेट 350 रुपये प्लस टैक्स है। हम कभी कोई फ्रूट लूज में नहीं देते। राहुल ने ये ऑर्डर अपने रूम में मंगवाया। ऐसे में इसके अलग चार्जेस होते हैं। ये चार्जेस कम होते, अगर वह इन्हें होटल के रेस्टोरेंट या कैफे में खाने आते। प्रवक्ता का कहना था कि  प्लेटर में एपल, कीवी और अन्य सीजनल फ्रूट देते हैं। ऐसे में अगर कोई इनमें से एक भी फ्रूट मंगवाता है, तो उसे पूरे प्लेटर का ही रेट देना पड़ता है।। हमारे रूम मैन्यू और रेस्टोरेंट मैन्यू के रेट अलग-अलग हैं।

-----
'' हमने जेडब्ल्यू मैरिएट होटल मैनेजमेंट को शोकॉज नोटिस कर दिया है, उनसे शुक्रवार शाम तक इस मामले में जवाब मांगा गया है, वीरवार को डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने होटल में चेकिंग की। इस दौरान होटल से कुछ बिल और रिकॉर्ड जब्त किए गए हैं, होटल मैनेजमेंट का जवाब आने के बाद जीएसटी कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।
                                                                                                        - आरके चौधरी, एईटीसी, चंडीगढ़।

यह भी राहुल बोस का ट्वीट

 राहुल बोस ने इस बारे में अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया था। राहुल बोस के इस ट्वीट से हलचल मच गई है। उन्‍होंने 22 जुलाई को पोस्‍ट किए गए ट्वीट में इस बारे में पूरी जानकारी दी। उन्‍होंने पूरी घटना की जानकारी देते हुए लिखा है कौन कहता है फल आपके लिए नुकसानदेह नहीं होते हैं? आपको यह देखकर विश्‍वास करना होगा।

 

राहुल बोस अपलाेड किए गए वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वह पिछले दिनों एक फिल्‍म शूटिंग के लिए चंडीगढ़ गया था। वहां एक मशहूर होटल के शानदार सुइट में रुका था। उन्‍होंने इसके साथ ही होटल की तारीफ की है। वह वी‍डियो में कहते हुए नजर आते हैं, मैंने एक्‍सरसाइज के बाद दो केले मंगवाए। इन दो केलों की कीमत का बिल देखकर चौंक गया। इन दो केलों का बिल देखिये- 442.50 रुपये।

यह भी पढ़ें: 14 साल पहले रिश्‍तों से अनजान सुनैना को मिला बेशुमार प्‍यार, अब नए सपनों संग डोली में हुई विदा

इसके साथ ही उन्‍होंने वीडियो में केले का बिल भी दिखाया है। इस वीडियो को अपलोड करने के साथ ही यह वायरल हो गया। पूरा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग इसे शेयर करने के साथ होटल प्रबंधन पर सवाल उठा रहे हैं।

लोगों कर रहे ऐसी-ऐसी टिप्‍पणियां, सिनेमा हाल में पॉपकार्न पर भी उठाए सवाल

लोगों ने अपने अंदाज में खूब प्रतिक्रिया दी। रेडियो शो और ट्विटर पर भी इस मामले पर लोगों ने बढ़कर कर कमेंट किए। लोगों ने पूरे मामले में राहुल बोस पर भी सवाल उठाए। ट्विटर पर कई लोगों ने दो केलों के इतने रेट होने पर सवाल उठाए तो सिनेमा हॉल में पॉपकार्न की कीमत की बात भी की। एक व्‍यक्ति ने राहुल बोस के ट्वीट पर लिखा, '.. सर, हमें भी ऐसा ही महसूस होता है, जब हम आपकी फिल्म देखने सिनेमा हॉल में जाते हैं और पॉपकोर्न ऑर्डर करते हैं।'

किसी ने ट्वीट कर कहा कि शुक्र है आपने सिर्फ दो केले मंगवाए। अगर आप बनाना शेक मंगवा लेते, तो शायद एक आईफोन की कीमत में वो भी मिल जाता। एक मजेदार ट्वीट में कहा गया कि इसे बेवकूफ बनाना कहते हैं।

हाेटल ने दी यह सफाई, कहा- प्लेटर की कीमत में ही दिए फ्रूट्स

होटल जेडब्ल्यू मैरिएट के प्रवक्ता ने कहा कि होटल में प्लेटर का रेट 350 रुपये प्लस टैक्स है। ऐसे में हम कभी कोई फ्रूट लूज में नहीं देते। राहुल बोस ने यह ऑर्डर अपने रूम में मंगवाया। ऐसे में, इसके अलग चार्जेस होते हैं। ये चार्जेस कम होते, अगर वह इन्हें होटल के रेस्त्रां या कैफे में खाने आते। हां, हम प्लेटर में एपल, कीवी और अन्य सीजनल फ्रूट देते हैं। ऐसे में अगर कोई इनमें से एक भी फ्रूट मंगवाता है, तो उसे पूरे प्लेटर का ही रेट देना होगा। होटल के प्रवक्‍ता ने कहा, हमारे रूम मैन्यू और रेस्त्रां मैन्यू के रेट अलग-अलग हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी