मोहाली में नाइट कर्फ्यू ने बिगाड़ा शादी समारोहों का शेड्यूल, नए नियमों को लेकर लोग कन्फ्यूजन में

1 दिसंबर से मोहाली में नाइट कर्फ्यू शुरु हो गया है। अब रात नौ बजे के बाद किसी तरह के कार्यक्रम आयोजित करने की इजाजत नहीं होगी। वहीं शादी समारोहों के दौरान कितने लोगों को बुलाने की इजाजत है इसे लेकर भी लोगों में संशय का माहौल है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 02:56 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 02:56 PM (IST)
मोहाली में नाइट कर्फ्यू ने बिगाड़ा शादी समारोहों का शेड्यूल, नए नियमों को लेकर लोग कन्फ्यूजन में
कर्फ्यू के कारण शादी में कितने लोग आएंगे या नहीं ये साफ नहीं है ?

मोहाली, [रोहित कुमार]। खरड़ के राजेश कुमार की बेटी की मंगलवार को शादी है। कार्यक्रम अक्तूबर माह में फिक्स हो गया था। लेकिन पंजाब सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू 1 दिसंबर से लगा दिया गया। ऐसे में सारे कार्यक्रम का मजा खराब हो गया। राजेश का कहना है कि शादी में पहले ही कम लोगों को बुलाया गया था। डिनर के लिए लोगों को 08:00 बजे का टाइम दिया गया था। लेकिन अब केटरिंग से लेकर होटल वाले कार्यक्रम को 06:00 बजे शुरू कर 09:00 बजे निपटाने को कह रहे है। लावा फेरे भी होटल की बजाए घर पर करने पड़ेगे। राजेश ने कहा कि कोरोना से बिमारी फैल रही है। लेकिन जरूरी समारोहों को लेकर सरकार को छूट देनी चाहिए।

वहीं कुराली निवासी दिनेश के भाई की शादी भी 1 दिसंबर को ही है। उन्होंने बताया कि शादी के चार अलग अलग प्रोग्राम करने पड़े। चारों प्रोग्राम में रिश्तेदारों के अलावा दोस्तों को बुलाया गया। शादी का खर्चा बढ़ गया क्योंकि सबको बुलाना था। इसलिए मेहंदी की रस्म में 100, रोके में 100, रिंग सेरेमनी में 100 और शादी में 200 लोगों को बुलाया। दिनेश ने कहा कि एक दिसंबर को 200 लोगों का कार्यक्रम रखा है। लेकिन कर्फ्यू के कारण कितने लोग आएंगे या नहीं ये साफ नहीं है ?

उधर मोहाली में पडने वाले होटलों व बेकुअट हाल के मालिकों का कहना है कि सरकार की ओर करीब एक सप्ताह पहले 1 दिसंबर से कफ्र्यू लगाने की घोषणा कर दी गई थी। गिल फार्म के राजिंदर ने बताया कि  लोगों को अपना कार्यक्रम बदलने के लिए कह दिया गया था। लेकिन फिर भी ये दिक्कत की बात है क्योंकि पूरे प्रोग्राम का शेड्यूल चेंज करना पड़ेगा। होटल एसोएिशन के डीके अरोड़ा ने कहा कि कई लोगों ने अपने प्रोग्राम ही रद्द कर दिए। उन्होंने घर में ही शादी का कार्यक्रम करने का फैसला किया और कुक ले लिए। अरोड़ा ने कहा कि 15 दिन अगर कर्फ्यू जारी रहेगा तो बहुत ज्यादा नुकसान होगा।

chat bot
आपका साथी