50 फीसद नॉन टीचिग स्टाफ के साथ खुलेंगे कॉलेज

शिक्षा सचिव एसएस गिल की ओर से सोमवार को शहर के सभी कॉलेजों के लिए एक आदेश जारी किया गया। इसके तहत कॉलेजों का 50 फीसद नॉन टीचिग स्टॉफ के साथ संचालन शुरू होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 07:20 AM (IST)
50 फीसद नॉन टीचिग स्टाफ के साथ खुलेंगे कॉलेज
50 फीसद नॉन टीचिग स्टाफ के साथ खुलेंगे कॉलेज

जासं, चंडीगढ़ : शिक्षा सचिव एसएस गिल की ओर से सोमवार को शहर के सभी कॉलेजों के लिए एक आदेश जारी किया गया। इसके तहत कॉलेजों का 50 फीसद नॉन टीचिग स्टॉफ के साथ संचालन शुरू होगा। कॉलेज में केवल नॉन टीचिग स्टॉफ को 50 फीसद के साथ आने कर परमिशन दी गई है। यह आदेश 31 मई तक लागू रहेंगे। अभी तक कॉलेजों में गेट पर ताला ही जड़ा हुआ था। अगर किसी को कोई जरूरी काम होता तो ही वह कॉलेज आता था लेकिन अब 50 फीसद नॉन टीचिग स्टॉफ के साथ कॉलेज में लंबित पड़े कार्य भी पूरे होंगे। जहां कॉलेज में 50 फीसद नॉन टीचिग स्टॉफ को आने की परमिशन मिली है, वहीं दूसरी ओर जारी आदेश के तहत टीचिग स्टॉफ को घर पर रह कर ही काम करने को कहा गया है। कोई टीचिग स्टॉफ कॉलेज में आकर काम नहीं करेगा। उसके अलावा कॉलेज प्रिसिपल जरूरत पड़ने पर किसी भी फैक्लटी सदस्य को कॉलेज में बुला सकती या बुला सकता है। यह सिर्फ तभी मान्य होगा जब कॉलेज से जुड़ा कोई बहुत जरूरी कार्य हो।

आदेश उन स्टाफ के लिए मान्य नहीं होगा जिनकी ड्यूटी कोविड से जुड़ी है। शिक्षा विभाग के जो सदस्य कोविड की ड्यूटी में लगे हुए है, उन्हें भी कॉलेज आने की मनाही हैं। वहीं कोई भी स्टाफ सदस्य शहर छोड़ कर बाहर नहीं जाएगा। अगर किसी को जरूरी कार्य से दूसरे राज्य जाना पड़ रहा है तो उसे सक्षम प्राधिकारी की पूर्व अनुमति लेनी होगी। उसके अलावा उसे मोबाइल, ई-मेल और दूसरे इलेक्ट्रोनिक्स माध्यम पर उपलब्ध रहला अनिवार्य होगा, अगर जरूरत पड़ने पर उन्हें कॉलेज में बुलाया जाता है तो उस स्टॉफ सदस्य को ऑफिस में उपस्थित होना होगा।

chat bot
आपका साथी