चंडीगढ़ को मिली नेशनल रैंकिंग अंडर-19 बैडमिटन चैंपियनिशप की मेजबानी

चंडीगढ़ बैडमिटन एसोसिएशन (सीबीए) को अगले साल जनवरी में आयोजित होने वाले नेशनल रैंकिग अंडर-19 बैडमिटन चैंपियनशिप की मेजबानी मिली है। चंडीगढ़ बैडमिटन एसोसिएशन के सचिव और भारतीय बैडमिटन संघ (बीआइए) के संयुक्त सचिव सुरेंद्र महाजन ने बताया कि इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए चंडीगढ़ बैडमिटन एसोसिएशन पूरी तरह से तैयार है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Aug 2022 06:33 PM (IST) Updated:Sat, 13 Aug 2022 06:33 PM (IST)
चंडीगढ़ को मिली नेशनल रैंकिंग अंडर-19 बैडमिटन चैंपियनिशप की मेजबानी
चंडीगढ़ को मिली नेशनल रैंकिंग अंडर-19 बैडमिटन चैंपियनिशप की मेजबानी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ बैडमिटन एसोसिएशन (सीबीए) को अगले साल जनवरी में आयोजित होने वाले नेशनल रैंकिग अंडर-19 बैडमिटन चैंपियनशिप की मेजबानी मिली है। चंडीगढ़ बैडमिटन एसोसिएशन के सचिव और भारतीय बैडमिटन संघ (बीआइए) के संयुक्त सचिव सुरेंद्र महाजन ने बताया कि इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए चंडीगढ़ बैडमिटन एसोसिएशन पूरी तरह से तैयार है। एसोसिएशन ने इससे पहले जनवरी 2020 में नेशनल रैंकिग चैंपियनशिप की मेजबानी की थी। चैंपियनशिप के सफल आयोजन के आधार पर सीबीए ने एक बार फिर नेशनल चैंपियनशिप की मेजबानी के लिए बोली लगाई थी।

बेहतर खेल इंफ्रास्ट्रक्चर का मिलेगा फायदा

सुरेंद्र महाजन ने कहा कि हमने सबसे पहले इस नेशनल रैंकिग चैंपियनशिप की मेजबानी करने में रुचि दिखाई थी। चंडीगढ़ में बेहतर स्पो‌र्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर है। चंडीगढ़ खेल विभाग के सहयोग से हम प्रोफेशनल तरीके से इस चैंपियनशिप की मेजबानी करेंगे। इससे पहले भी, हम सफलतापूर्वक एक नेशनल रैंकिग चैंपियनशिप की मेजबानी कर चुके हैं। भारतीय बैडमिटन संघ के अधिकारियों ने भी अपनी चंडीगढ़ यात्रा के दौरान शहर में बने स्पो‌र्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर की खूब प्रशंसा की थी। इन सभी के आधार पर हमें मेजबानी मिली है।

शहर के खिलाड़ियों को मिलेंगे बेहतर मौके

नेशनल रैंकिग टूर्नामेंट में भारत के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट में देश के विभिन्न हिस्सों से 1,200 से अधिक खिलाड़ी, कोच व प्रबंधक टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। सीबीए को इस चैंपियनशिप की मेजबानी मिलने का फायदा फायदा शहर के खिलाड़ियों को भी मिलेगा। चैंपियनशिप के बेहतर प्रदर्शन करने वाले शटलर्स का चयन भविष्य में होने वाली इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए किया जाएगा। पिछली बार आयोजित हुए नेशनल रैंकिग टूर्नामेंट में शहर के 40 अधिक शटलर ने हिस्सा लिया था। चंडीगढ़ जैसे छोटे शहर में इस तरह के बड़े टूर्नामेंट का आयोजन होना बड़ी उपलब्धि है। उम्मीद है कि इस साल आयोजित होने वाले नेशनल रैंकिग टूर्नामेंट में स्थानीय खिलाड़ियों की और अधिक भागीदारी बढ़ेगी।

chat bot
आपका साथी