मिका ने कहा वाओ, तो गोराया ने यही नाम रख लिया..

जासं, चंडीगढ़ : बात पिछले वर्ष की है। मैं मिका पाजी के लिए छोरी गाने के लिए म्यूजिक तैयार कर रहा था। मेरा संगीत सुन मिका ने कहा वाओ, तब मुझे लगा कि ये नाम काफी कैची है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 11:58 AM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 12:15 PM (IST)
मिका ने कहा वाओ, तो गोराया ने यही नाम रख लिया..
मिका ने कहा वाओ, तो गोराया ने यही नाम रख लिया..

जासं, चंडीगढ़ : बात पिछले वर्ष की है। मैं मिका पाजी के लिए छोरी गाने के लिए म्यूजिक तैयार कर रहा था। मेरा संगीत सुन मिका ने कहा वाओ, तब मुझे लगा कि ये नाम काफी कैची है। इसे मैं अपना आर्टिस्टिक नाम भी रख लूं। तब से इसी नाम से मैं अपना संगीत तैयार कर रहा हूं। म्यूजिक डायरेक्टर सिमरन गोराया अपने नाम के पीछे कि दिलचस्प कहानी, कुछ इन्हीं शब्दों में सुनाते हैं। होटल माउंटव्यू-10 में वह अपने नए प्रोजेक्ट पर बात करने पहुंचे।

लेखक से गीतकार बनने की कोशिश की

सिमरन ने कहा कि उनकी परवरिश लुधियाना में हुई। जहां उन्होंने इंग्लिश में एमए और लॉ की। साथ-साथ संगीत की भी शिक्षा लेते रहे। बोले कि इंडस्ट्री में जब आया तो पहले स्क्रिप्ट राइटर बनना था, मगर बुरी तरह नाकाम रहा। इसके बाद गीतकार बनने की कोशिश की, इसमें भी नाकामयाब रहा। फिर आखिरकार संगीत में ही आगे बढ़ने की सोची। जहां मुझे एक अच्छा ब्रेक मिला। अच्छे गायक और संगीतकार से मिलने का मौका मिला और यहां में फिट बैठ गया। सिमरन ने कहा कि उन्होंने इंडस्ट्री के कई बड़े कलाकारों को एक प्रोजेक्ट के तहत भी रिकॉर्ड और डायरेक्ट किया। इसमें खास प्रोजेक्ट रहा 18 फीमेल सिंगर्स को एक साथ लाना।

फिल्म परोणा के लिए दिया है संगीत.

सिमरन ने कहा कि भविष्य में उनका बड़ा प्रोजेक्ट परोणा आने को है। इसमें उन्होंने सभी गीतों में संगीत दिया है। बोले कि इसमें मैंने फोके से लेकर वेस्टर्न धुनों को रखा है। बोले कि पंजाब में इतनी विविधिता है कि हम संगीत में और कई नए एक्सपेरीमेट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी