नहीं थम रहा पलायन का सिलसिला, लखनपुर बार्डर पर पहुंचे लोगों को लौटाया गया

पंजाब से पलायन रुक नहीं रहा है। इसके साथ ही अपने घर जाने के लिए दूसरे राज्‍यों से भी लाेग पंजाब आ रहे हैं। लखनपुर बार्डर पर जम्‍मू-कश्‍मीर आए लोगों को लौटा दिया गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 10:58 AM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 10:58 AM (IST)
नहीं थम रहा पलायन का सिलसिला, लखनपुर बार्डर पर पहुंचे लोगों को लौटाया गया
नहीं थम रहा पलायन का सिलसिला, लखनपुर बार्डर पर पहुंचे लोगों को लौटाया गया

चंडीगढ़/पठानकोट, जेएनएन।  कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू और Lock down के कारण काम धंधे बंद होने के कारण दूसरे राज्‍यों के लोगों के पलायन का सिलसिला रुक नहीं रहा है। अपने घर जाने के लिए अन्‍य राज्‍यों से लोग पंजाब पहुंच रहे हैं, लेकिन उनको यहां रोका जा रहा है। पठानकोट के लखनपुर बार्डर जम्‍मू-कश्‍मीर से पहुंचे करीब डेढ़ हजार लोगों को लौटा दिया गया। इसी तरह रूपनगर जिले के नंगल के पास मैहतपुर बैरियर पर भी पंजाब में रह रहे हिमाचल के  अपने राज्‍य जाने के लिए 150 लोग पहुंचे, लेकिन किसी को आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई।

पैदल घर जाने की चाह में मैहतपुर पहुंचे हिमाचल के 150 लोग, प्रशासन ने नहीं अनुमति

लखनपुर बार्डर पर पहुंचे लोगों को वापस लौटा दिया गया। वापस सभी माधोपुर लौटे और यहां स्थानीय अधिकारियों ने इनके भोजन एवं ठहरने की व्यवस्था की है।  उधर, नंगल के पास मैहतपुर स्थित हिमाचल के प्रवेश द्वार पर करीब 150 लोग पहुंचे थे। ये पैदल ही अपने घरों को जाना चाहते थे। डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि हिमाचल के प्रवेश द्वार मैहतपुर पहुंचे लोगों को सरकार की ओर से बनाए गए होम कवारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। 14 दिन बाद उन्हें घर भेजा जाएगा।

----

चंडीगढ़ से गुरदासपुर आए 35 बच्चे किए होम क्वारंटाइन

पंजाब में कर्फ्यू के दौरान गुरदासपुर जिले के 35 बच्चे चंडीगढ़ में फंसे हुए थे। एसएसपी स्वर्णदीप सिंह के निर्देश पर पुलिस इन्हें गुरदासपुर लेकर आई है। फिलहाल एहतियात के तौर पर सभी बच्चों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया है।

-------------------

हजूर साहिब में फंसे पंजाब के चार हजार श्रद्धालु

 गुरुद्वारा श्री हजूर साहिब दर्शनों के लिए महाराष्ट्र गए पंजाब के करीब चार हजार श्रद्धालु फंस गए हैं। वापस लौटने के लिए टैक्सी और टैंपो ट्रैवलर वाले 90 हजार से लेकर सवा लाख तक किराये की मांग कर रहे हैं। ट्रक से वापस आ रहे पटियाला के गांव मरदाहेड़ी के पूर्व सरपंच मङ्क्षहदर ङ्क्षसह ने बताया कि बड़ी संख्या में श्रद्धालु मदद का इंतजार कर रहे हैं। फिलहाल गुरुद्वारा साहिब में सभी के रहने खाने का इंतजार है।

--

अमृतसर से भीलवाड़ा के लिए निकले 16 लोग

उधर, अमृतसर से मजदूरी करने वाले लोग 16 लोग परिवार के साथ पैदल ही राजस्थान के भीलवाड़ा जाने के लिए निकल पड़े। पंंजाब में कर्फ्यू व राजस्थान में लॉकडाउन के बावजूद ये लोग बॉर्डर पार कर गए। सभी शनिवार रात को राजस्थान के बाद सादूलशहर पहुंचे। इन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई है कि इन्हें उनके घरों में पहुंचाया जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: हारेगा कोरोना: हरियाणा में इंट्री रोकने को पंजाब, दिल्ली, राजस्थान और यूपी की सीमाएं सील

यह भी पढ़ें: पलायन रोकने काे कैप्‍टन सरकार का बड़ा फैसला- Punjab में खुलेंगी फैक्‍टरियां, कुछ शर्तें रखीं

यह भी पढें: पंजाब के चार गांवों ने किया ऐलान-कोरोना तुम न यहां आना, हुए 'सेल्फ क्वारंटाइन'

यह भी पढ़ें: इनसे सीखिये: भाई की मौत के बाद घर के बाहर लगाया संदेश- कृपया कोई शोक जताने न आएं

chat bot
आपका साथी