अब एयरपोर्ट के एक हजार मीटर तक नहीं चलेगी मीट शॉप

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एक हजार मीटर के एरिया के आसपास अब कोई मीट शॉप नहीं होगी। ऐसा हवाई जहाजों की सेफ्टी के लिए किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 04:38 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 04:38 PM (IST)
अब एयरपोर्ट के एक हजार मीटर तक नहीं चलेगी मीट शॉप
अब एयरपोर्ट के एक हजार मीटर तक नहीं चलेगी मीट शॉप

जागरण संवाददाता, मोहाली : चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एक हजार मीटर के एरिया के आसपास मास बेचने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई। शुक्रवार को मोहाली की डीसी गुरप्रीत कौर सपरा ने इस पाबंदी के साथ साथ कुछ छह निर्देश जारी किए। सपरा की ओर से जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि एयरपोर्स स्टेशन अथॉरिटी चंडीगढ़ ने प्रशासनिक दफ्तर को लिखित में बताया है कि एयरफोर्स स्टेशन के आसपास आम जनता की तरफ से मीट की दुकानें खोली गई हैं। इन दुकानों के कारण मासाहारी पक्षी आसपास उड़ते रहते है।

किसी भी समय पंछियों के हवाई जहाज से टकराने का डर भी बना रहता है। उसी कारण इन दुकानों को फौरी तौर पर बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। सपरा ने कहा कि जो दुकानें चल रही है उन्हें प्रशासन की तरफ से बंद करवाया जाएगा। उधर डीसी ने मेरिज पैलेसों व विवाह समारोह में हथियार लेकर आने पर मनाही के आदेश दिए हैं। कहा कि अगर किसी के पास हथियार होता है तो मेरिज पैलेस प्रबंधन की जिम्मेदारी होगी कि वे फौरन की इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दे।

इसके साथ साथ प्रबंधकों को पार्किंग के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश भी दिए गए है। डीसी की ओर से बिना पहचान पत्र किसी भी व्यक्ति को साइबर कैफे का इस्तेमाल न करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा रात दस से सुबह 6 बजे तक लाउड स्पीकर चलाने पर मनाही होगी। मकान मालिकों को किराएदारों की सूचना पुलिस को देने के निर्देश भी डीसी की ओर से जारी किए गए है।

chat bot
आपका साथी