क्या अब क्रिकेट मैदान पर नहीं दिखेगा माही का मैजिक? जानिए क्रिकेट एक्सप‌र्ट्स की राय

महेंद्र सिंह धौनी पिछले एक वर्ष से क्रिकेट से दूर हैं। बीसीसीआइ के नियमों के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को ग्रेड में बने रहने के लिए इंटरनेशनल मैचों में खेलना जरूरी है।

By Edited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 09:54 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 02:18 PM (IST)
क्या अब क्रिकेट मैदान पर नहीं दिखेगा माही का मैजिक? जानिए क्रिकेट एक्सप‌र्ट्स की राय
क्या अब क्रिकेट मैदान पर नहीं दिखेगा माही का मैजिक? जानिए क्रिकेट एक्सप‌र्ट्स की राय

चंडीगढ़ [करमजीत परवाना]। क्रिकेट के मैदान पर अपने फैसलों से फैन्स को चौंकाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (माही) का मैजिक अब उनके फैंस को नहीं दिखेगा। बीसीसीआइ द्वारा वीरवार को जारी ग्रेड में माही को शामिल नहीं किया गया। इस फैसले के बाद माही का क्रिकेट ग्राउंड में लौटना नामुमकिन सा हो गया है। अटकलें तो यह लगाई जा रही हैं कि क्रिकेट जगत में धौनी युग का एक तरह से अंत हो चुका है। अपने 12 साल के क्रिकेट करियर में माही ने कई नए मुकाम हासिल किए हैं। बीसीसीआइ के इस फैसले के बाद महेंद्र सिंह धौनी के फैंस में काफी निराशा है। धौनी का चंडीगढ़ शहर से भी नाता रहा है। चंडीगढ़ में आयोजित होने वाले जेपी अत्रे क्रिकेट टूर्नामेंट में धौनी खेल चुके हैं। वर्ष 2011 में मोहाली में खेले गए सेमीफाइनल मैच के बाद उन्होंने चंडीगढ़ के फैन्स की प्रशंसा की थी।

धौनी को लेकर शहर के क्रिकेट एक्सप‌र्ट्स की राय

महेंद्र सिंह धौनी पिछले एक वर्ष से क्रिकेट से दूर हैं। बीसीसीआइ के नियमों के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को ग्रेड में बने रहने के लिए इंटरनेशनल मैचों में खेलना जरूरी है। लेकिन माही की तरफ से ऐसी कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है जिस वजह से नियमों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआइ ने माही के साथ कांट्रेक्ट आगे नहीं बढ़ाया है।

हरीश शर्मा, सीनियर क्रिकेट कोच

माही के युग में भारतीय क्रिकेट टीम ने कई नए आयाम छुए हैं। उनकी कप्तानी में ही भारतीय टीम ने 2007 में टी20 व‌र्ल्ड कप, 2011 में 28 साल बाद क्रिकेट व‌र्ल्ड कप जीता था। वहीं महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में ही टीम चैंपियंस ट्रॉफी जीत पाई थी। उसके अलावा बीसीसीआइ को माही से बात करनी चाहिए थी। वह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं।

शिवकुमार चोपड़ा, सीनियर क्रिकेट कोच

आगामी आइपीएल के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने धौनी को अपना कप्तान बनाया है। अगर धौनी में क्रिकेट खत्म हो चुका होता तो चेन्नई सुपर किंग्स धौनी पर दांव नहीं खेलती। इसके अलावा धौनी क्रिकेट से तो दूर है लेकिन वह आगामी टी20 के लिए भी अपनी तैयारियों में लगे हुए थे। ऋषभ पंत एक शानदार खिलाड़ी है लेकिन माही को नजरअंदाज करना ठीक नहीं।

शुभकरण, क्रिकेट कोच डीएवी लाहौर सेक्टर-8

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी