Live Chandigarh Coronavirus News update: धनास में एक साथ पांच लोगों सहित 7 नए केस, मोहाली में मिले 14 मरीज

चंडीगढ़ में रविवार शाम कोरोना वायरस संक्रमण के सात नए केस मिले हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:50 PM (IST)
Live Chandigarh Coronavirus News update: धनास में एक साथ पांच लोगों सहित 7 नए केस, मोहाली में मिले 14 मरीज
Live Chandigarh Coronavirus News update: धनास में एक साथ पांच लोगों सहित 7 नए केस, मोहाली में मिले 14 मरीज

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को शहर में एक साथ सात नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें धनास में एक साथ पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। धनास में जो पांच लोग संक्रमित पाए गए। उनमें 22 साल का युवक, 26 साल का युवक, 20 साल का युवक, 20 साल की युवती और 1.5 साल का बच्चा संक्रमित पाया गया। सेक्टर-20 में 26 साल की युवती और सेक्टर-21 में 58 साल का पुरुष पॉजिटिव पाया गया है। सेक्टर-21 में रविवार को जो 58 साल का शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया। इस शख्स के संपर्क में परिवार के सात लोग थे। इन सभी के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं।

29 लोगों के सैंपल भेजे गए टेस्टिंग के लिए

रविवार को रैपिड सैंपलिंग के जरिए शहर में 29 कोरोना संदिग्ध लोगों के सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए। इनकी रिपोर्ट सोमवार को आएगी। शहर में अभी तक 8419 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा चुकी है। इनमें से 7922 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शहर में इस समय 466 लोगाें में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 395 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। शहर में इस समय 65 एक्टिव कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि कोरोना संक्रमण के चलते शहर में छह लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले, मोहाली में रविवार को कोरोना वायरस के 14 नए केस सामने आए हैं। नए मामलों में 11 केस डेराबस्सी के गांव बेहड़ा से है। इसके अलावा लालड़ू की 57 वर्षीय महिला, डेराबस्सी में 26 साल का युवक और मोहाली से 36 साल संक्रमित पाई गई है। गांव बेहड़ा से 32 साल की महिला, 40 साल का पुरुष, 28 साल की महिला, 51 वर्षीय व्यक्ति, 24 साल का युवक, 45 साल की महिला, 17 साल की लड़की, 14 साल की लड़की, 18 साल की लड़की, 27 साल का युवक, 17 साल का लड़का पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 79 हो गई है और अब तक 05 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 218 लोगों को कोरोना से मुक्ति मिलने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

शनिवार को चंडीगढ़ में रह रहे पंजाब के एक पीसीएस ऑफिसर समेत पांच लोगों में शनिवार को कोरोना की पुष्टि हुई। इस पीसीएस ऑफिसर के संपर्क में 30 से 40 लोग बताए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन सभी लोगों की ट्रेसिंग कर सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं। शहर में लगातार कोरोना संक्रमित मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को जो पांच नए पॉजिटिव केस सामने आए। उनमें सेक्टर-42 में रहने वाले पंजाब के 45 साल के पीसीएस ऑफिसर, सेक्टर-30 में 57 साल का पुरुष, मनीमाजरा में 27 साल की युवती, धनास में 50 साल का पुरुष और गांव दड़वा में 64 साल की बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव आई है। शहर में अभी तक 459 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। शहर में इस समय 395 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 58 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज जारी है।

दो लोगों के लिए सैंपल

पीसीएस के परिवार के दो लोगों के सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं। उनको सेक्टर-25 में रहने वाले उनके ऑफिस के एक शख्स से कोरोना हुआ है। वहीं, सेक्टर-30 में शनिवार को 57 साल का जो पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस शख्स के संपर्क में परिवार के चार लोग थे। जबकि इस शख्स के परिवार के संपर्क में मनीमाजरा में इंदिरा कॉलोनी के रहने वाले 11 लोग संपर्क में आए हैं। इन 11 में से दो लोगों में कोरोना के लक्षण साफ दिखाई दिए। जिनके फौरन सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेज दिया गया है। इन दोनों को आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर दिया गया है। गौरतलब है कि पंचकूला में एक, मोहाली में पांच और चंडीगढ़ में कोरोना से छह लोगों की मौत हो चुकी है।

दो लोगों को किया डिस्चार्ज

शनिवार को मौलीजागरां के रहने वाले दो कोरोना पॉजिटिव लोगों को डिस्चार्ज किया गया। मौलीजागरां की 25 साल की युवती और 48 साल की महिला को शनिवार को श्री धनवंतरी आयुर्वेदिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर सेक्टर-22 के सूद धर्मशाला में अगले सात दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

धनास के कोरोना पॉजिटिव मरीज का चल रहा है कैंसर का इलाज

शनिवार को धनास में जो 50 साल का पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस शख्स का शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में कैंसर का इलाज चल रहा है। इस शख्स के संपर्क में परिवार के सात लोग थे। इन सभी के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं, गांव दड़वा में 64 साल की बुजुर्ग महिला के संपर्क में परिवार के सात लोग थे। इन सबके सैंपल टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं।

शिक्षा विभाग की कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

शिक्षा विभाग, सेक्टर-9 की कॉलेज ब्रांच में कार्यरत कर्मचारी को 30 जून को प्रमोशन मिलनी थी और 29 को उसका जन्मदिन था। उसकी खुशी में शिक्षा विभाग के पहले फ्लोर पर केक काटा गया था। जिसे उसके साथ काम करने वाले 10 लोगों ने खाया। दो जुलाई को एक महिला ऑफिस नहीं आई, क्योंकि उसे बुखार था। दोपहर तक उसके साथ काम करने वाली दूसरी महिला को खांसी हुई। खांसी के कारण उसका कोरोना टेस्ट कराया गया और पूरी ब्रांच सील कर दी गई।

वहीं, जिस महिला कर्मचारी को बुखार था, उसे भी तीन जुलाई सुबह सेक्टर-16 स्थित अस्पताल में भर्ती करा दिया गया और कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए। तीन जुलाई को खांसी से ग्रस्त महिला की रिपोर्ट रात साढ़े 12 बजे पॉजिटिव आ गई। बुखार से ग्रस्त महिला भी अब पॉजिटिव मिली है, जिसके बाद पूरे विभाग में हड़कंप मच गया। शनिवार सुबह 10 अन्य कर्मचारियों को कोरोना टेस्ट के लिए सेक्टर-32 के अस्पताल भेजा गया। पूरी इमारत को सेनिटाइज कर सील कर दिया गया है। रविवार तक अन्य लोगों की रिपोर्ट आ जाएगी। दो से तीन लोग भी कोरोना पॉजिटिव आए, तो पूरी इमारत सात दिनों के लिए बंद कर दी जाएगी। जिसका निर्णय पांच जुलाई शाम तक ही लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी