माडल जेल में बिना लक्षण के संक्रमित कैदियों को भी रहना होगा 17 दिन क्वारंटाइन

नई गाइडलाइन के तहत शहर में अब बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित को घर पर ही 10 दिन क्वारंटाइन रहने का नियम लागू हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 06:49 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 06:49 AM (IST)
माडल जेल में बिना लक्षण के संक्रमित कैदियों को भी रहना होगा 17 दिन क्वारंटाइन
माडल जेल में बिना लक्षण के संक्रमित कैदियों को भी रहना होगा 17 दिन क्वारंटाइन

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़

नई गाइडलाइन के तहत शहर में अब बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित को घर पर ही 10 दिन क्वारंटाइन रहने का नियम लागू हो चुका है। वहीं, माडल जेल में बिना लक्षण वाले संक्रमित कैदियों को पुराने नियमों के अनुसार 17 दिन क्वारंटाइन रहने के साथ कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना होगा। जेल प्रशासन ने एहतियातन यह फैसला लिया है। इससे पहले संक्रमित आने वाले सभी तरह के मरीजों को 17 दिन तक क्वारंटाइन रखने का नियम था। नए नियम के 28 अप्रैल को निर्देश आए थे।

जेल में 65 कैदी संक्रमित, किसी को कोई परेशानी नहीं

सेक्टर-51 स्थित जेल में अब तक कुल 65 कैदी व विचाराधीन कैदी संक्रमित हो चुके हैं। संक्रमितों को जेल की अलग बैरक में आइसोलेट करवाया गया है। किसी भी संक्रमित में कोविड के लक्षण नहीं हैं और न ही किसी को परेशानी है। पहले तीन महिलाओं सहित 38 और बाद में 25 कैदी संक्रमित हुए हैं। दो आरोपितों को जेल में एंट्री से पहले ही जांच में संक्रमित होने की रिपोर्ट आई थी। जेल अधिकारियों के निर्देशानुसार सभी के रुटीन चेकअप, खाना-पीना और स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही हैं। 400 कैदियों को मिलेगा पैरोल

कोरोना के बढ़ते संक्रमण और मॉडल जेल में कोरोना की दस्तक के बाद नौ मई को हाईपावर कमेटी की बैठक हुई थी, जिसमें जेल में बंद कैदियों में से 400 को पैरोल देने का निर्णय लिया गया था। इसी कड़ी में जेल सुपरिंटेंडेंट की सौंपी रिपोर्ट के अनुसार दो सप्ताह में जेल से 77 कैदियों को अंतरिम जमानत और 45 को पैरोल पर छोड़ा जा चुका है। कोट्स.

जेल में बिना लक्षण वाले संक्रमित कैदियों को भी 17 दिन क्वारंटाइन करना निर्धारित किया गया है। एहतियातन जेल प्रशासन की ओर से किसी तरह की लापरवाही या जल्दबाजी नहीं की जाएगी। सभी कैदियों का उपचार और चेकअप रूटीन में जारी है।

-विराट, एआइजी जेल।

chat bot
आपका साथी