IND vs AUS T20 Match: मैच से 4 घंटे पहले मोहाली स्टेडियम में पहुंची बम व डाग स्क्वायड टीम, खंगाला चप्पा-चप्पा

IND vs AUS T20 Match मोहाली में देर शाम साढ़े सात बजे भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी 20 मैच शुरू होगा। पंजाब पुलिस की तरफ से स्टेडियम के अंदर और बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 20 Sep 2022 03:50 PM (IST) Updated:Tue, 20 Sep 2022 03:50 PM (IST)
IND vs AUS T20 Match: मैच से 4 घंटे पहले मोहाली स्टेडियम में पहुंची बम व डाग स्क्वायड टीम, खंगाला चप्पा-चप्पा
मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में पहुंची डाग स्क्वायड टीम।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। IND vs AUS T20 Match: मोहाली के आइएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में आज 3 साल बाद इंटरनेशनल टी20 मुकाबला खेला जाना है। नंबर वन टीम भारत और विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया के बीच साढ़े 7 बजे से मुकाबला शुरू होगा। दोनों टीमों के खिलाड़ी दो दिन से इसी मैदान में अभ्यास भी कर चुके हैं। वहीं, मोहाली जिला प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर तैयारियां भी पूरी कर ली हैं। 

वहीं मैच से पहले मोहाली स्टेडियम में सुरक्षा का प्रबंधों का जायजा लेने के लिए पंजाब पुलिस के बड़े अधिकारी पहुंचे थे। इनमें डीजीपी पंजाब गौरव यादव, डीआइजी रोपड़ रेंज गुरप्रीत सिंह तूर और मोहाली एसएसपी विवेकशील सोनी ने सुबह करीब 11 बजे स्टेडियम का दौरा कर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया था। वहीं मैच से 4 घंटे पहले मोहाली स्टेडियम में बम स्क्वायड, डाग स्क्वायड के साथ पुलिस टीम पहुंची, जिन्होंने स्टेडियम के अंदर और बाहर चप्पे-चप्पे की गहराई से जांच की। 

SAS Nagar Police with Army bomb disposal team conducted Anti sabotage checking at the PCA Stadium, for the safety of public & to maintain law & order situation. #YourSafetyOurPriority pic.twitter.com/CORR8pGT5L

— SAS NAGAR POLICE (@sasnagarpolice) September 20, 2022

बता दें कि मोहाली में मैच को लेकर मोहाली पुलिस की तरफ से कड़ी सुरक्षा की गई है। 1500 से ज्यादा पुलिस जवानों की ड्यूटी स्टेडियम में लगाई गई है। वहीं स्टेडियम में मैच देखने के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं। दर्शकों में मैच को लेकर काफी उत्साह है। 

मोहाली के फेज-9 स्थित पीसीए के आइएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में 26 हजार दर्शकों की क्षमता है। वहीं मोहाली में कोरोना के 3 साल बाद मैच हो रहा है। वहीं मोहाली पंजाब के बार्डर एरिया में आता है और संवेदनशील एरिया भी है। बीते दिनों मोहाली में कई बड़ी घटनाएं भी हुई। हाल ही में मोहाली के घंड़ूआ स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी में हास्टल में रहने वाली गर्ल्स स्टूडेंट्स के एमएमएस मामला भी गर्म है। यूनिवर्सिटी कैंपस को बंद कर दिया गया है जहां पुलिस ने पूरे कैंपस को सील कर दिया है। 

वहीं 10 मई को मोहाली स्थित पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर ग्रेनेड हमला भी हो चुका है। ऐसे में इन सभी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए पंजाब पुलिस के लिए मोहाली स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहे मैच को लेकर खिलाड़ियों की सुरक्षा एक बड़ी चुनौती बनी हुई है।  

chat bot
आपका साथी