मोहाली में ETT अध्यापकों ने पंजाब सरकार को दी चेतावनी, कहा- संघर्ष से निपटने के लिए रहें तैयार

मोहाली में शनिवार को एलिमेंट्री टीचर ट्रेनिंग (ईटीटी) अध्यापकों की बैठक हुई। बैठक में अध्यापकों ने पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अध्यापक मांगों को लेकर संघर्ष करेंगे जिसके लिए सरकार तैयार रहे।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 02:17 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 02:17 PM (IST)
मोहाली में ETT अध्यापकों ने पंजाब सरकार को दी चेतावनी, कहा- संघर्ष से निपटने के लिए रहें तैयार
मोहाली में ईटीटी अध्यापकों की बैठक में मौजूद सदस्य।

मोहाली, मोहाली। एलिमेंट्री टीचर ट्रेनिंग (ईटीटी) अध्यापकों ने पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है। शनिवार को मोहाली में ईटीटी अध्यापक यूनियन की बैठक हुई। बैठक में पंजाब सरकार की नीतियों की निंदा की गई। यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार की ओर से प्राइमरी स्कूलों में ईटीटी अध्यापकों के पद एक एक करके खत्म किए जा रहे है। जोकि बर्दाशत नहीं किया जाएगा। ईटीटी अध्यापकों की ओर से सरकार के खिलाफ संघर्ष शुरू करने की चेतावनी दी गई।

यह भी पढ़ेंः मोहाली में अवैध बने 58 घर और फ्लैट को तोड़ेगा गमाडा, बिल्डरों के खिलाफ एक्शन की तैयारी में अधिकारी

यूनियन के प्रधान शिव कुमार राणा ने कहा कि सरकार से लंबे समय से पेंशन बहाली की मांग की जा रही है। इसके अलावा सरकार की ओर से जो ईटीटी अध्यापकों के पद समाप्त किए जा रहे उन्हें बहाल करने, ठेके पर काम कर रहे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग की जा रही है। लेकिन सरकार की ओर से अध्यापकों को आश्वासन के अलावा कुछ नहीं दिया जा रहा है। आगामी साल में पंजाब विधानसभा का चुनाव हैं। ऐसे में अध्यापकों की ओर से सरकार के खिलाफ अभी से प्रचार शुरू किया जाएगा।

शिव कुमार ने कहा कि सत्ता में आने से पहले सरकार की ओर से वायदा किया गया था कि सभी मांगों को पूरा किया जाएगा। लेकिन सरकार की ओर से किसी भी मांग को पूरा नहीं किया गया। इस दौरान यूनियन के रूपिंदर सिंह, गुरजीत सिंह, गुरमीत सिंह, कुलविंदर सिंह आदि ने कहा कि सरकार सिर्फ अध्यापकों के साथ ही नहीं हर वर्ग के साथ झूठे वायदे कर रही है। आने वाले दिनों में सरकार कर्मचारियों के संघर्ष से निपटने को तैयार रहे।

यह भी पढ़ेंः चंडीगढ़ में देर रात युवती से छेड़छाड़ की शिकायत पर हाई वोल्टेज ड्रामा, आरोपित ने तान दी गन

चंडीगढ़ की ताजा खबरें पढ़ने के लिए करें यहां क्लिक करें  

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी