मांग : पंचकूला में मास्क न पहनने पर कटे 2000 रुपये का चालान, लोग नहीं समझ रहे जिम्मेदारी

समाजसेवी संस्था श्री मथुरादास लाजवंती सुभाष हितैषी फाउंडेशन की बैठक चेयरमैन भारत हितैषी की अध्यक्षा में हुई। बैठक में प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की। भारत हितैषी ने बताया कि पंचकूला की मार्केट्स में लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 04:59 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 04:59 PM (IST)
मांग : पंचकूला में मास्क न पहनने पर कटे 2000 रुपये का चालान, लोग नहीं समझ रहे जिम्मेदारी
समाजसेवी संस्था श्री मथुरादास लाजवंती सुभाष हितैषी फाउंडेशन के चेयरमैन।

पंचकूला, जेएनएन। समाजसेवी संस्था श्री मथुरादास लाजवंती सुभाष हितैषी फाउंडेशन ने कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृहमंत्री अनिल विज से मांग की है कि राजस्थान व दिल्ली की तर्ज पर मास्क न पहनने और दो गज की शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाए और सख्ती से इसका पालन करवाया जाए।

फाउंडेशन के चेयरमैन भारत हितैषी ने बताया कि बुधवार को फाउंडेशन की एक बैठक हुई, जिसमें समस्त हरियाणा में कोरोना की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की गई। भारत हितैषी ने बताया कि सेक्टर 7, 9, 11, 15 और 20 के मार्केट में बहुत ज्यादा भीड़ इकट्ठी हो रही है। जहां पर लोग मास्क नहीं पहन रहे और शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। लोगों के साथ-साथ सामान बेचने वाले दुकानदार भी नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

मुख्य मार्गदर्शक एसके शर्मा ने बताया कि सेक्टरों में बड़ी संख्या में सब्जी, फ्रूट वाले वेंडर्स बिना मास्क के घूम रहे हैं। मानो ना तो उन्हें खुद बीमारी का डर है और ना ही दूसरों की जान की परवाह । मुख्य सलाहकार बीके गुप्ता ने कहा कि कितने आश्चर्य की बात है कि शिक्षित और बुद्धिजीवी लोग भी नियमों को ठेंगा दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह गलतफहमी और भ्रम है कि बहुत जल्द कोरोना की वैक्सीन जाएगी। लेकिन यह जीवन के लिए घातक साबित हो सकता है। भारत हितैषी ने पंचकूला के लोगों के लिए कहा कि खुद को और दूसरों को बचाए रखने के लिए मास्क अवश्य पहनें। 

फाउंडेशन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अमित गुप्ता, सुभाष शर्मा, मार्गदर्शक कुसुम अरोड़ा, एसके वर्मा, सीएल धमीजा ने जिला प्रशासन से मांग की कि भीड़ वाले बाजारों में स्वास्थ्य टीमों को भेजकर टेस्टिंग करवाई जाए, ताकि कोरोना पॉजिटिव लोगों को ढूंढ कर कोरोना की चेन तोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि 40 मरीजों के संपर्क में आने वालों की तेजी से तलाश करके उनके टेस्ट करवाए जाएं। भारत हितैषी ने बताया कि मेडिकल विशेषज्ञों ने बार-बार चेताया है कि इस भयानक महामारी की दूसरी लहर बहुत खतरनाक और जानलेवा साबित हो सकती है, इसलिए हम सभी को सरकारी नियमों का ईमानदारी से पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी