चंडीगढ़ के कालेजों में पांच फीसद से भी कम आ रहे स्टूडेंट्स, पीजीजीसी 11 और जीसीजी 42 के नहीं खुलेंगे हॉस्टल

College hostel not open चंडीगढ़ में कॉलेज करीब आठ महीने बाद खुले हैं। स्टूडेंट्स ने पहुंचना शुरू कर दिया है हालांकि स्टूडेंट्स की संख्या सभी कॉलेजों में पांच फीसद से भी कम रही है। ऐसे में पीजीजीसी-11 और जीसीजी-42 ने अभी हॉस्टल खोलने पर रोक लगा दी है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 01:03 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 01:03 PM (IST)
चंडीगढ़ के कालेजों में पांच फीसद से भी कम आ रहे स्टूडेंट्स, पीजीजीसी 11 और जीसीजी 42 के नहीं खुलेंगे हॉस्टल
चंडीगढ़ में पीजीजीसी 11 और जीसीजी 42 के अभी हॉस्टल नहीं खुलेंगे।

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर के कॉलेज खुलने के बाद कुछ कॉलेजों ने हॉस्टल खोलने की भी तैयारी की ली है, जबकि पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट काॅलेज सेक्टर-11 और पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल सेक्टर-42 का हॉस्टल अभी नहीं खोलेंगे। उल्लेखनीय है कि शहर के कॉलेज करीब आठ महीने बाद खुले हैं। जिसमें स्टूडेंट्स ने पहुंचना शुरू कर दिया है, हालांकि स्टूडेंट्स की संख्या सभी कॉलेजों में पांच प्रतिशत से भी कम रही है। ऐसे में पीजीजीसी-11 और जीसीजी-42 ने अभी हॉस्टल खोलने पर रोक लगा दी है।

पीजीजीसी-11 ने मिड टर्म एग्जाम के चलते लगाई रोक

पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-11 में मिड टर्म एग्जाम भी दो दिसंबर से शुरू हो रहे है। ऐसे में सभी एग्जाम एक ही तरीके से कराने की प्लानिंग है। जिसके चलते कॉलेज ने अभी कॉलेज खोलने पर रोक लगा दी है। एग्जाम खत्म होने के बाद हॉस्टल खोलने पर विचार किया जाएगा।

अंडर और पोस्ट ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स को कॉलेज आने की है अनुमति

चंडीगढ़ उच्चतर शिक्षा विभाग की तरफ से कॉलेज खुलने के साथ ही क्लीयर किया है कि अभी अंडर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स ही कॉलेज आएंगे, अन्य स्टूडेंट्स की क्लासें ऑनलाइन ही चलेंगी।

हॉस्टल खुलने के बाद बढ़ सकती है स्टूडेंट्स की संख्या

शहर के कॉलेजों में पढ़ने वाले ज्यादातर स्टूडेंट्स पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और देश के दूसरे राज्यों से है। यह स्टूडेंट्स शहर के कॉलेजों में पढ़ने के लिए हॉस्टल में रहते है। ऐसे में हॉस्टल खुलने के बाद ही स्टूडेंट्स की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी