जिम और स्पा के लिए सिटको ने तुड़वा दी होटल माउंट व्यू की दीवार

चीफ आर्किटेक्ट की सलाह के बावजूद होटल माउंट व्यू की पिछली दीवार को गिराकर जिम और स्पा के लिए रास्ता देने के सिटको के फैसले के खिलाफ स्थानीय लोगों ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर चुनौती दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 06:15 AM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 06:15 AM (IST)
जिम और स्पा के लिए सिटको ने तुड़वा दी होटल माउंट व्यू की दीवार
जिम और स्पा के लिए सिटको ने तुड़वा दी होटल माउंट व्यू की दीवार

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : चीफ आर्किटेक्ट की सलाह के बावजूद होटल माउंट व्यू की पिछली दीवार को गिराकर जिम और स्पा के लिए रास्ता देने के सिटको के फैसले के खिलाफ स्थानीय लोगों ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर चुनौती दी है। याचिका पर हाई कोर्ट ने यूटी प्रशासन सहित अन्य को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब कर लिया है।

याचिका दाखिल करते हुए सेक्टर 10 की रजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने हाई कोर्ट को बताया कि होटल माउंट व्यू के पीछे की ओर की दीवार तोड़ कर वहां पर गेट लगाया जा रहा है। सिटको ने होटल के पीछे का हिस्सा जिम और स्पा के लिए दिया है और इन्हें पीछे के इस गेट से रास्ता दिया जा रहा है। याची ने कहा कि पिछले हिस्से में लगा यह दरवाजा एक संकरे मार्ग से होकर जाता है। ऐसे में इस गेट के लगने से लोगों को परेशानी होगी। जो मार्ग निकाला गया है वह जोनिग प्लान के भी खिलाफ है। चीफ आर्किटेक्ट ने सिटको को सलाह दी थी कि यह दीवार तोड़ कर गेट ना निकाला जाए। इस सब को दरकिनार करते हुए सिटको को प्रशासन का ही एक हिस्सा है और शहरी योजना विभाग जो दूसरा हिस्सा है उसकी सलाह को ही नहीं मान रहा है। याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट से अपील की कि इस गेट को खोलने के सिटको के निर्णय को खारिज किया जाए ताकि स्थानीय लोगों को परेशानी ना हो। याची पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद हाई कोर्ट ने याचिका पर यूटी प्रशासन सहित अन्य को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है।

chat bot
आपका साथी