भूमाफिया का कारनामा : सिघा देवी मंदिर एरिया में पहाड़ काटकर बसा रहे कालोनी

सिघा देवी मंदिर के पास के पहाड़ी क्षेत्र में पहाड़ काटकर अवैध कालोनी काटने का मामला सामने आया है। जहां कालोनी काटी जा रही है वह इलाका नगर काउंसिल की हद से बाहर है। मामले की शिकायत के बाद बुधवार को गमाडा की टीम ने इलाके में जाकर जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 May 2022 08:46 PM (IST) Updated:Wed, 18 May 2022 09:52 PM (IST)
भूमाफिया का कारनामा : सिघा देवी मंदिर एरिया में पहाड़ काटकर बसा रहे कालोनी
भूमाफिया का कारनामा : सिघा देवी मंदिर एरिया में पहाड़ काटकर बसा रहे कालोनी

संवाद सहयोगी, नयागांव (मोहाली) : सिघा देवी मंदिर के पास के पहाड़ी क्षेत्र में पहाड़ काटकर अवैध कालोनी काटने का मामला सामने आया है। जहां कालोनी काटी जा रही है, वह इलाका नगर काउंसिल की हद से बाहर है। मामले की शिकायत के बाद बुधवार को गमाडा की टीम ने इलाके में जाकर जांच की। गमाडा की तरफ से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

शिकायत में यह बात सामने आई कि सिघा देवी एरिया में भू-माफिया की ओर से पहाड़ काटकर अवैध कालोनियां बसाई जा रही हैं। चंडीगढ़ के करीब और सस्ते प्लाट का लालच देकर लोगों को जमीन बेची जा रही है। आरोपियों को भेजे जा रहे नोटिस, होगी कार्रवाई

अवैध कालोनी की शिकायत जब गमाडा के अधिकारियों तक पहुंची, तो विभाग की तरफ से पूरे इलाके का सर्वे किया गया। आरोपियों को नोटिस दिए जा रहे हैं। उसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गमाडा की टीम ने लिया फार्म हाउस का जायजा

गमाडा की तरफ से करोर रोड से आगे सड़क के दोनों तरफ बने फार्म हाउस का जायजा लिया गया है। अब विभाग की तरफ से सभी मालिकों को नोटिस दिए जा रहे हैं। जिन मालिकों के पास फार्म हाउस की अनुमति नहीं होगी, उनके खिलाफ विभाग की तरफ से मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। गमाडा के जूनियर इंजीनियर अक्षय गोयल का कहना है कि सिघा देवी इलाके में अवैध कालोनी बनाने की शिकायत मिली थी। इस पर बुधवार को मौका देखा गया। आरोपियों को नोटिस दिए जा रहे हैं। अगर यहां पर कोई नया निर्माण कार्य किया जाएगा तो उसको हमारी टीम की तरफ से गिरा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी