गमाडा ने 289 रिहायशी प्लॉटों का ड्रा निकाला

ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने ईको सिटी-2 में निकाली गई 289 रिहायशी प्लॉटों की योजना का ड्रा सोमवार को निकाला गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 08:33 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 08:33 AM (IST)
गमाडा ने 289 रिहायशी प्लॉटों का ड्रा निकाला
गमाडा ने 289 रिहायशी प्लॉटों का ड्रा निकाला

जागरण संवाददाता, मोहाली : ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने ईको सिटी-2 में निकाली गई 289 रिहायशी प्लॉटों की योजना का ड्रा सोमवार को निकाला गया। ड्रॉ में सफल रहे विजेताओं की खुशी का ठिकाना नहीं था। कईयों को विश्वास नहीं हो रहा था कि ड्रा में उनका नाम आ गया है। सेक्टर-88 स्थित पूरब प्रीमियम अपार्टमेंट्स में 11 बजे से शुरू हुई ड्रा प्रक्रिया दोपहर तक चली। पूरे ड्रा की वीडियोग्राफी भी की गई। वहीं, देश ही नहीं विदेश में रह रहे लोग रिजल्ट का पता कर सकें, इसके लिए ड्रा के सफल अलॉटियों की सूची वेबसाइट पर मंगलवार को अपलोड की जाएगी। वहीं, पुडा भवन में भी अलॉटियों की सूची लगा दी जाएगी। ध्यान रहे कि गमाडा ने ईको सिटी-2 में 200, 300, 400, 450, 500, 1000 और 2000 वर्ग गज के रिहायशी प्लॉट्स के ड्रा निकाले हैं। गमाडा के एस्टेट अफसर पवित्र सिंह ने बताया कि सफल आवेदकों को एक माह में दस्तावेज जमा करवाने होंगे।

4819 आए थे आवेदन 287 का निकला ड्रा

गमाडा को उक्त प्लांटों के लिए 4819 आवेदन प्राप्त हुए थे। सोमवार को 287 प्लांटों का ड्रा निकाला गया, जबकि दो प्लॉट्स को स्पो‌र्ट्स कोटे के लिए रिजर्व रखा गया था। लेकिन किसी ने भी आवेदन नहीं किया था।  ड्रॉ की प्रक्रिया के दौरान लोगों से पर्ची की रैंडम चेकिग करवाई गई। इसके बाद लोगों के सामने पर्चियां ड्रा बॉक्स में डाली गई। लोगों से ही पर्चियां निकलवाई गई। जो विजेता रहे उनके नाम फाइल में दर्ज किए गए।

15 के बाद भेजा जाएगा लेटर ऑफ इंटेंट

ड्रा में सफल रहे अलॉटियों के दस्तावेजों की स्क्रूटनी की जाएगी। गमाडा ने उन्हें 15 मार्च के बाद उनके दिए गए घर के पते पर लेटर ऑफ इंटेंट (एलओआइ) भेजने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद लोगों को 25 फीसद रकम जमा करवानी होगी। इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। वहीं, हर कैटेगरी में वेटिग लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद 10 मार्च से जिन लोगों के ड्रा में प्लॉट निकले हैं उनके कागजात चेक किए जाएंगे और इसके बाद जो लोग दस्तावेज पेश नहीं कर पाएंगे। गमाडा उनके नाम अपनी सूची से हटा देगा। वहीं, वेटिग सूची में रखे गए लोगों को भी मौका दिया जाएगा।

ट्राईसिटी में घर बनाने का सपना पूरा

250 गज के सफल अलॉटी पीयूष ने बताया कि ट्राईसिटी में घर बनाने का सपना पूरा हो गया। पीयूष ने पिता के नाम पर आवेदन किया था। उन्होंने कहा कि अब आगे की पेमेंट के लिए सोचना है। पिता पंजाब सरकार से सेवानिवृत्त हैं, जोकि खुद ड्रा में नहीं पहुंचे थे, लेकिन फोन पर प्लांट निकलने की खुशखबरी पीयूष ने परिवार को दी।

chat bot
आपका साथी