चंडीगढ़ में फिर होगी फैंसी नंबरों की आक्शन, शख्स ने 71 हजार की स्कूटी के लिए खरीदा था 15 लाख रुपये का नंबर

चंडीगढ़ के कारोबारी बृज मोहन ने 70 हजार की स्कूटी के लिए वीआइपी नंबर लेने के लिए 15.44 लाख रुपये खर्च कर किए थे। उन्होंने रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) में आयोजित बोली के माध्यम से वीआइपी नंबर सीजे-0001 को खरीदा था।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 18 May 2022 12:01 PM (IST) Updated:Wed, 18 May 2022 12:01 PM (IST)
चंडीगढ़ में फिर होगी फैंसी नंबरों की आक्शन, शख्स ने 71 हजार की स्कूटी के लिए खरीदा था 15 लाख रुपये का नंबर
ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन 27 मई शाम पांच बजे तक होगा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के लोगों में गाड़ी के लिए फैंसी नंबर का क्रेज इस कदर है कि वह लाखों रुपये इसके लिए खर्च कर देते हैं। बीते माह 71 हजार रुपये की स्कूटी के लिए चंडीगढ़ के एक शख्स ने 15 लाख रुपये का नंबर खरीदा था।

चंडीगढ़ के कारोबारी बृज मोहन ने 70 हजार की स्कूटी के लिए वीआइपी नंबर लेने के लिए 15.44 लाख रुपये खर्च कर किए थे। उन्होंने रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) में आयोजित बोली के माध्यम से वीआइपी नंबर सीजे-0001 को खरीदा था। इस नंबर का तय मूल्य 50 हजार रुपये था। प्रशासन ने फैंसी नंबरों की बोली के माध्यम से करीब डेढ करोड़ रुपये कमाए थे। ऐसे में फिर से चंडीगढ़ आरएलए फैंसी नंबरों की आक्शन करने जा रहा है।  

रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) ने पिछली सीरीज के बचे फैंसी नंबरों की ई-ऑक्शन के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। आरएलए सीएच01सीजे, सीएच, सीजी, सीएफ, सीई, सीडी, सीसी, सीबी, सीए, बीजेड, बीवाई, बीएक्स, बीडब्ल्यू, बीवी, बीयू, बीटी और बीएस सीरीज के बाकी बचे नंबरों की ऑक्शन कर रहा है। ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन 21 मई सुबह दस बजे से शुरू होकर 27 मई शाम पांच बजे तक होगा। इसके बाद ई-ऑक्शन में पसंदीदा नंबर के लिए 28 मई सुबह दस से 30 मई शाम पांच बजे तक बोली दे सकेंगे।

वाहन मालिक चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाइट www.chdtransport.gov.in पर विजिट पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके बाद यूएएन नंबर मिलेगा। वही वाहन मालिक इस ऑक्शन में शामिल हो सकता है जिसने चंडीगढ़ के पते पर वाहन खरीदा है। सीरीज में बचे नंबरों की जानकारी और उनके रिजर्व प्राइज की जानकारी वेबसाइट से ली जा सकती है। किसी भी ज्यादा जानकारी के लिए आरएलए ऑफिस या 0172-2700341 नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी