एस्टेट ऑफिस ने बिल्डिंग वॉयलेशन पर कैपसंस शोरूम किया सील

ऑफिस की ओर से वीरवार को बिल्डिंग वॉयलेशन को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 07:52 PM (IST) Updated:Thu, 10 Oct 2019 07:52 PM (IST)
एस्टेट ऑफिस ने बिल्डिंग वॉयलेशन पर कैपसंस शोरूम किया सील
एस्टेट ऑफिस ने बिल्डिंग वॉयलेशन पर कैपसंस शोरूम किया सील

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : एस्टेट ऑफिस की ओर से वीरवार को बिल्डिंग वॉयलेशन को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई। सेक्टर-17 में कैपसंस की बिल्डिंग को एस्टेट ऑफिस ने सील कर दिया। एसडीएम सेंट्रल नाजुक कुमार के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। सेक्टर-17 में एससीओ नंबर-104-105 को सील किया गया। जिसमें कैपसंस का शोरूम था। एस्टेट ऑफिस के अधिकारियों के मुताबिक बिल्डिंग वॉयलेशन और नक्शा पास न होने के चलते इस चार मंजिला इमारत को सील किया गया। 2013 से कैपसंस बिल्डिंग में हुई वॉयलेशन का एस्टेट ऑफिस में कोर्ट केस चल रहा था। कैपसंस बिल्डिंग में 100 के करीब इंप्लाइज काम करते हैं। वीरवार को बिल्डिंग सील करने से पहले कैपसंस में काम करने वाले इंप्लाइज से जगह खाली करवाई गई। एसडीएम नाजुक कुमार इस दौरान मौके पर ही उपस्थित रहीं। एस्टेट ऑफिस की ओर से मालिक को अपने जरूरी दस्तावेज, कैश व अन्य जरूरी सामान शोरूम से निकालने का करीब एक घंटे का समय दिया गया। 2013 से चल रहा था कोर्ट केस

एसडीएम नाजुक कुमार ने बताया कि वर्ष 2013 से कैपसंस शोरूम बिल्डिंग का कोर्ट केस चल रहा था। इस शोरूम के मालिक की ओर से बिल्डिंग का नक्शा पास करने के लिए 2013 के बाद आवेदन किया गया था। लेकिन बिल्डिंग वॉयलेशन के चलते नक्शा पास नहीं किया गया। बिल्डिंग बॉयलाज और एस्टेट रूल्स के तहत कार्रवाई करते हुए शोरूम को सील कर दिया गया। एसडीएम नाजुक कुमार ने बताया कि शोरूम के मालिक को समय दिया गया है। वह दोबारा से एस्टेट ऑफिस के पास अपना नक्शा जमा कराए। और बिल्डिंग में हुई वॉयलेशन को हटाया जाए। नक्शा पास होने के बाद शोरूम की बिल्डिंग को डी-सील कर दिया जाएगा।

मौके पर पहुंचे चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल और व्यापार मंडल के सदस्य

कैपसंस शोरूम पर जब एस्टेट ऑफिस के अधिकारी कार्रवाई कर रहे थे। तभी मौके पर चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल और व्यापार मंडल के सदस्य वहां पहुंचे। जिसमें संजीव चड्ढा, अनिल वोहरा, चरणजीव के अलावा पार्षद शक्ति देवशालि, पार्षद रविकांत शर्मा व अन्य लोग उपस्थित थे। इस दौरान चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल और व्यापार मंडल के सदस्यों की ओर से एस्टेट ऑफिस की इस कार्रवाई की निदा की गई। सदस्यों ने कहा कि नक्शा पास कराने को लेकर मालिक ने दस्तावेज जमा कराए थे। इसको लेकर कोर्ट केस भी चल रहा था। लेकिन शोरूम मालिक दर्पन कपूर को समय नहीं दिया गया।

chat bot
आपका साथी