हाकी इंडिया लीग : नए सीजन में दो कप्तान की रणनीति के साथ विरोधी टीमों को चुनौती -पंजाब वारियर्स टीम की जर्सी लांच

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ गत विजेता पंजाब वॉरियर्स टीम हाकी इंडिया लीग के नए सीजन में दो

By Edited By: Publish:Tue, 24 Jan 2017 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2017 07:29 PM (IST)
हाकी इंडिया लीग :   नए सीजन में दो कप्तान की रणनीति के साथ विरोधी टीमों को चुनौती  -पंजाब वारियर्स टीम की जर्सी लांच
हाकी इंडिया लीग : नए सीजन में दो कप्तान की रणनीति के साथ विरोधी टीमों को चुनौती -पंजाब वारियर्स टीम की जर्सी लांच

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़

गत विजेता पंजाब वॉरियर्स टीम हाकी इंडिया लीग के नए सीजन में दो कप्तानों की रणनीति के तहत मैदान में उतरेगी। मंगलवार को यहां टीम की जर्सी लांचिंग के मौके पर टीम के मुख्य कोच बैरी डांसर ने कहा कि

टीम में सरदार सिंह और मार्क नोल्स (आस्ट्रेलियाई) दो कप्तान होंगे। यह दोनों अलग-अलग

मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे।

हॉकी इंडिया लीग के इस संस्करण में पंजाब वारियर्स को अपना पहला मुकाबला 27 जनवरी को दबंग मुंबई के साथ मुंबई में खेलना है। वहीं चंडीगढ़ के हॉकी स्टेडियम में 9 फरवरी को पंजाब की टीम अपने घरेलू मैदान पर रांची रेंज के साथ पहला मुकबला खेलेगी। जर्सी लांचिंग केमौके पर टीम केदोनों कप्तान, हैड कोच बैरी डांसर, कोच जगबीर सिंह भी मौजूद थे।

युवा और अनुभवी का मिश्रण :

हैड कोच बैरी डांसर ने कहा कि इस बार टीम में कई युवा खिलाड़ी और अनुभवी खिलाड़ी

शामिल है। इनमें हाल की जूनियर व‌र्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम से अरमान कुरैशील, वरूण कुमार, अजीत कुमार भी शामिल है। इसकेअलावा आस्टेलियाई हॉकी के कप्तान मार्क नोल्स, आस्ट्रेलिया केसाइमन आरचर्ड, जेकब वेहटन, ट्रिस्टन क्लेमॉन्स शमिल है।

सभी कप्तान है- टीम में दो कप्तान को लेकर सरदार सिंह ने कहा कि टीम में सभी खिलाड़ी ही कप्तान होते है। मैदान में हर खिलाड़ी को अपनी जिमेदारी उठानी होगी।

। सरदार ने कहा लीग की शुरूआत से हमारा टारगेट है कि टीम को अछा स्टार्ट दे सके। वहीं कोच जैसे रणनीति बनाएगा उसी केअनुसार खेलेंगे।

उनका कहना था कि टीम में कई जूनियर खिलाड़ी भी हैं, जिनका कैंप में प्रदर्शन

बेहतर होता जा रहा है।

हॉकी की एक ही भाषा है- पंजाब वारियर्स नें देशी और विदेशी खिलाड़ियों के आपसी तालमेल के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए टीम के सहायक

कोच और पूर्व ओलंपियन जगबीर सिंह ने कहा कि टीम में खिलाड़ी चाहे अलग अलग देशों से हो लेकिन हॉकी की भाषा तो एक है। टीम में सभी हॉकी खेल से लगाव रखते है। यह सबसे बड़ी बात है। मैदान में इसके जरिए ही आपस में खिलाड़ी घुल-मिल जाया करते हैं, इसमें हंसी मजाक भी शामिल हो जाता है।

हाकी प्रशंसक खरीद सकेंगे टिकट :

चंडीगढ़ में होने वाले मैच हॉकी स्टेडियम सेक्टर 42 में खेले जाएंगे। इसकेलिए समान्य 10 रुपये और वीआईपी केलिए 50 रुपये की टिकट के दाम होंगे। यह टिकट

हाकी प्रशंसक 2 फरवरी से हॉकी स्टेडियम सेक्टर-42 में मिलेंगे।

टीम इस प्रकार से होगी-

भारतीय खिलाड़ियों में- सरदार सिंह, एसवी सुनील, सतबीर सिंह, वरुण कुमार, जुगराज सिंह, जसजीत सिंह, अरमान कुरैशी, नितिन, बलजीत सिंह, हरबीर सिंह, हार्दिक सिंह, अजीत कुमार पंाडेय शामिल है

विदेशी खिलाड़ी- मार्क नोल्स , , रॉबर्ट वान डेर, साइमन आरचर्ड, जेकब वेहटन, मिंक वान डेर, मैट गोहडस, ट्रिस्टन क्लेमॉन्स, मार्क ग्लेगहार्न शामिल हैं।

पंजाब-यूपी का मैच 13 की बजाए अब 14 को :

लीग में 13 फरवरी को जो मुकाबला पंजाब वारियर्स और यूपी विर्जड्स के साथ होना है वह अब 14 फरवरी को होगा।

अमित गौतम

chat bot
आपका साथी