दिल्ली पब्लिक स्कूल सेक्टर-40 में 60 सीटों के लिए हुआ ड्रा

शहर के प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी और एंट्री क्लास की एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बुधवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल सेक्टर-40 में नर्सरी क्लास लिए ड्रा प्रक्रिया पूरी हुई। दिल्ली पब्लिक स्कूल में नर्सरी क्लास की 100 सीटें है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 06:34 PM (IST)
दिल्ली पब्लिक स्कूल सेक्टर-40 में 60 सीटों के लिए हुआ ड्रा
दिल्ली पब्लिक स्कूल सेक्टर-40 में 60 सीटों के लिए हुआ ड्रा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

शहर के प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी और एंट्री क्लास की एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बुधवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल सेक्टर-40 में नर्सरी क्लास लिए ड्रा प्रक्रिया पूरी हुई। दिल्ली पब्लिक स्कूल में नर्सरी क्लास की 100 सीटें है। बुधवार को किए गए ड्रा में जरनल पुल की 33 और सिवलिग पुल की 27 सीट सहित कुल 60 सीटों के लिए आनलाइन ड्रा आयोजित किया गया। ड्रा में दाखिला पाने वाले स्टूडेंट्स की लिस्ट स्कूल वेबसाइट पर जारी कर चुका है जिसे देखकर अभिभावक फीस जमा करवा सकते है।

आनलाइन हुआ ड्रा प्रक्रिया

कोरोना संक्रमण के चलते ड्रा की प्रक्रिया आनलाइन की गई। जिसमें 15 के करीब अभिभावकों को स्कूल कैंपस के अंदर आने की अनुमति मिली और ड्रा प्रक्रिया में शामिल हुए। ड्रा प्रक्रिया को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर टेलीकास्ट किया गया। कोरोना संक्रमण के चलते ड्रा प्रक्रिया में एक स्टूडेंट्स का सिगल अभिभावक को डबल डोज के साथ शामिल किया गया। डीपीएस में एक सीट के लिए 13 आवेदन

दिल्ली पब्लिक स्कूल सेक्टर-40 में नर्सरी क्लास के लिए 100 सीटें है जिसके लिए 1300 आवेदन पहुंचे है। जरनल, सिवलिग के बाद स्कूल जल्द ही ईडब्ल्यूएस की 25 और 10 रिजर्व सीटों के लिए ड्रा करेगा। इसके ड्रा की डेट स्कूल द्वारा 26 जनवरी तक घोषित की जाएगी। कान्वेंट स्कूल का ड्रा 21 और 22 को

दिल्ली पब्लिक स्कूल के अलावा शहर के चार कान्वेंट और भवन विद्यालय स्कूल सेक्टर-33 का ड्रा 21 और 22 जनवरी को आनलाइन आयोजित होगा। ड्रा प्रक्रिया में चुनिदा अभिभावकों को बुलाया गया है। ड्रा प्रक्रिया में स्टूडेंटस का सिगल पेरेंट डबल डोज के साथ प्रवेश पा सकेगा। ड्रा प्रक्रिया में अभिभावक के साथ स्टूडेंट्स को आने की अनुमति नहीं दी गई है। सभी स्कूलों ने ड्रा की डेट और आनलाइन लिक जारी कर दिए है।

chat bot
आपका साथी