डेराबस्सी में श्रीराम तलाई के जीर्णोद्धार का काम शुरू, दीपइंदर ढिल्लों बोले- नहीं आने देंगे फंड की कमी

डेराबस्सी स्थित श्रीराम तलाई के जिर्णोंद्वार के कार्य का शुभारंभ कांग्रेस के हलका इंचार्ज दीपइंदर सिंह ढिल्लों ने करवाया। इस मौके उन्होंने कहा कि शहर की सबसे पुरानी धरोहर के सौंदर्यीकरण के कार्य में फड की कमी नहीं आने दी जाएगी।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 01:05 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 01:05 PM (IST)
डेराबस्सी में श्रीराम तलाई के जीर्णोद्धार का काम शुरू, दीपइंदर ढिल्लों बोले- नहीं आने देंगे फंड की कमी
डेराबस्सी में श्रीराम तलाई के जीर्णोद्धार के मौके पर लोगों को संबोधित करते कांग्रेसी नेता दीपेंद्र सिंह ढिल्लों।

डेराबस्सी, जेएनएन। डेराबस्सी नगर प्रशासन ने कांग्रेस के हलका इंचार्ज दीइंदर सिंह ढिल्लों और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रंजीत सिंह रेड्डी की अगुआई में शहर की प्राचीनतम धरोहर श्रीराम तलाई के जीर्णोद्धार के लिए रविवार को हवन व धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया। दीपइंदर ढिल्लों ने कहा कि 90 लाख रुपये की लागत से श्रीराम तलाई सौंदर्यीकरण का काम शुरू करवा कर प्रशासन ने लोगों को चिरप्रतीक्षित प्रोजेक्ट का तोहफा दिया है।

इस दौरान दीपइंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि हिंदू भाइचारे की आस्था से जुड़े इस स्थान का कायाकल्प किया जाएगा। इसमें साफ सफाई के अलावा इसका प्राचीन स्वरुप कायम रखा जाएगा। तालाब को पक्का कर इसे सरोवर का रूप दिया जाएगा। साथ ही देवी देवताओं की पुरातन काल की मूर्तियां, नलकूप समेत फव्वारे व रंग बिरंगी रोशनी का प्रबंध किया जाएगा और सरोवर में छोटे ब्रिज से रास्ता मूर्तियों के दर्शन के लिए जोड़ा जाएगा।

उन्होंने दावा किया कि इस नेक कार्य में फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। फिलहाल, 90 लाख रुपये की लागत से यह काम पूरा करने के लिए दशम पिता गुरु गोविंग सिंह के प्रकाशोत्सव पर इसे दोबारा से शुरू किया गया है। उनके इस फैसले से खुश होकर शहर की सबसे पुरानी संस्था सनातन धर्म सभा ने भी एक लाख रुपये का योगदान देने का एलान किया।

प्रस्ताव अकाली-भाजपा का, 5 साल बाद पूरा करेगी कांग्रेस

श्रीराम तलाई के नवीनीकरण पर श्री सनातन धर्म सभा, ब्राह्मण सभा, भारत विकास परिषद, शिव कांवड़ संघ समेत अन्य संस्थाओं ने उक्त फैसले पर खुशी जताते हुए इसका स्वागत किया है। इस मौके रणजीत रेड्डी, भूपिंदर बंटी राणा, दविंदर सैदपुरा, उपिंदर चढ्डा, भूपिंदद शर्मा, बलजिंदर सैनी, चमन सैनी, नरेंद्र मोहन शर्मा व विक्रांत भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी