तीसरी काउंसलिंग में उमड़ी भीड़, सैकड़ों स्टूडेंट्स को लौटना पड़ा निराश Chandigarh News

विभाग की तरफ से इस साल ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया पूरी की थी। स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन एडमिशन के लिए अप्लाई किया था। दूसरे दिन की एडमिशन में 533 स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया गया।

By Edited By: Publish:Sat, 03 Aug 2019 09:41 PM (IST) Updated:Sun, 04 Aug 2019 02:42 PM (IST)
तीसरी काउंसलिंग में उमड़ी भीड़, सैकड़ों स्टूडेंट्स को लौटना पड़ा निराश Chandigarh News
तीसरी काउंसलिंग में उमड़ी भीड़, सैकड़ों स्टूडेंट्स को लौटना पड़ा निराश Chandigarh News

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। ग्यारहवीं कक्षा की तीसरी काउंसलिंग में शनिवार को भारी भीड़ देखने को मिली। दो काउंसलिंग ऑनलाइन होने के बाद तीसरी काउंसलिंग विभाग की तरफ से ऑफलाइन आयोजित की गई थी। यह काउंसलिंग गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-10 में आयोजित की गई थी। दो दिवसीय काउंसलिंग में खाली रह गई सीटों को भरने की ही प्रक्रिया पूरी की गई।

उल्लेखनीय है कि ग्यारहवीं कक्षा में 11500 के करीब सीटें है, जिसमें साइंस, आर्टस और कॉमर्स के स्टूडेंट्स का एडमिशन होता है। विभाग की तरफ से इस साल ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया पूरी की थी। स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन एडमिशन के लिए अप्लाई किया था। दूसरे दिन की एडमिशन में 533 स्टूडेंट्स को अलग-अलग स्कूलों में एडमिशन दिया गया। दूसरे दिन पहुंचे पांच हजार स्टूडेंट्स दूसरे दिन की काउंसलिंग के लिए पांच हजार के करीब स्टूडेंट्स और अभिभावक पहुंचे थे। जिसमें एडमिशन की प्रक्रिया देर शाम आठ बजे तक जारी रही। मौके पर पहुंचे स्टूडेंट्स को खाली रह गई सीटों पर एडमिशन दिया गया। हालांकि यहां पर बड़ी संख्या में ऐसे स्टूडेंट्स और अभिभावक पहुंचे हुए थे जिन्होंने एडमिशन के लिए अप्लाई ही नहीं किया था।

सैकड़ों अभिभावक लौटे निराश
दूसरी काउंसलिंग में भाग लेने के लिए ज्यादातर अभिभावक ऐसे पहुंचे थे जिन्होंने ऑनलाइन अप्लाई किया ही नहीं था। वहीं कई स्टूडेंट्स माइग्रेशन के लिए सेंटर पर पहुंचे हुए थे लेकिन विभाग की तरफ से अप्लाई नहीं करने वाले और माइग्रेशन के लिए आए हुए स्टूडेंट्स पर कोई कार्यवाही नहीं की। जिसके चलते कई स्टूडेंट्स ने विरोध भी दर्ज कराया। अभिभावकों का आरोप था कि विभाग के इस रवैये से स्टूडेंट्स एडमिशन पाने से वंचित रह रहे है। किन्हीं कारणों से एडमिशन के लिए अप्लाई नहीं किया था या फिर जिस स्कूल में एडमिशन नहीं मिला था, दूसरे स्कूल में जाने के लिए माइग्रेशन करवाना चाहते है लेकिन विभाग की तरफ से बात तक नहीं सुनी जा रही है।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी