एजुकेशन डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में कोरोना केस मिलने के बाद पुलिस हेडक्वार्टर सील

पुलिस विभाग के कैंटीन में ही एजुकेशन डिपार्टमेंट के कर्मचारी खाना खाने आते हैं। इसी वजह से पुलिस विभाग की तरफ से एहतियातन कदम उठाया गया है

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 03:02 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 03:02 PM (IST)
एजुकेशन डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में कोरोना केस मिलने के बाद पुलिस हेडक्वार्टर सील
एजुकेशन डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में कोरोना केस मिलने के बाद पुलिस हेडक्वार्टर सील

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। एजुकेशन डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में कई कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद एहतियातन पुलिस हेड क्वार्टर को बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने पूरी बिल्डिंग सैनिटाइज करने का आदेश दिया है, जिसका काम शुरू कर दिया गया है। एजुकेशन डिपार्टमेंट और चंडीगढ़ पुलिस डिपार्टमेंट एक ही इमारत में है। पुलिस विभाग की कैंटीन में ही एजुकेशन डिपार्टमेंट के कर्मचारी खाना खाने आते हैं। इसी वजह से पुलिस विभाग की तरफ से एहतियातन कदम उठाया गया है।

बता दें कि अब तक शिक्षा विभाग के नौ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आ चुते हैं। इसके बाद विभाग में दहशत का माहौल बना हुआ है। डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन रूबिंदरजीत सिंह बराड़ ने पहले फ्लोर को सोमवार को बंद रखने के आदेश जारी किए थे। इसके बाद वह खुद और रजिस्ट्रार अर्जुन देव भी घर पर होम क्वांरटाइन हो गए है, जबकि अन्य ब्रांचों को काम जारी रखने के निर्देश थे। लेकिन सोमवार को स्कूल ब्रांच में काम करने वाले 42 में से 38 कर्मचारी खुद ही छुट्टी लेकर घर पर रुक गए। छुट्टी लेने वाले कर्मचारी तीसरे अौर चौथे फ्लोर पर कार्यरत थे। उल्लेखनीय है कि कॉलेज ब्रांच में काम करने वाले लोग कोरोना पॉजिटिव आए है।

दो दिन लगातार किया जाएगा सैनिटाइजेशन 

एसपी हेडक्वार्टर मनोज कुमार मीणा ने बताया कि एजुकेशन डिपार्टमेंट के कर्मचारी बिल्डिंग में बनी पुलिस कैंटीन में खाना खाने आते थे। इस वजह से हेड क्वार्टर को बंद करने के साथ कोने-कोने सहित सभी ऑफिस फाइल और दस्तावेजों के साथ उपकरणों को दो दिन लगातार सैनिटाइज किया जाएगा। पहले दिन सैनिटाइजेसन का काम शुरू करवा दिया गया है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

सरकारी ऑफिस में एक साथ लंच ब्रेक पर रोक

चंडीगढ़। एजुकेशन डिपार्टमेंट में कोरोना चेन लंबी होने के बाद अब प्रशासन ने सभी सरकारी ऑफिस में लंच ब्रेक और टी ब्रेक साथ में करने पर रोक लगा दी है। एंप्लाई कैंटीन में या फिर रूम में भी एक साथ बैठकर लंच नहीं करने की अनुमित नहीं है। इस दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा। इसके अलावा, प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने सभी डिपार्टमेंट से वर्क फ्रॉम होम भी शुरू करने के आदेश दिए हैं, खासकर एजुकेशन डिपार्टमेंट को यह नियम सख्ती से लागू करने को कहा है। आपात स्थिति में ही इस डिपार्टमेंट के कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया जा सकता है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी