Chandigarh Military literature festivalः वित्तमंत्री मनप्रीत बादल बोले- युवा निडर और बुलंद हौसले से देश का नाम रोशन करें

चंडीगढ़ में ऑनलाइन समारोह के दौरान चौथे मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल की समाप्ति के दौरान मनप्रीत बादल ने कहा कि यह बेहद तसल्ली और मान वाली बात है कि आईएमए के बैंचों में पिछले तीन सालों से स्वार्ड ऑफ ऑनर का खिताब पंजाबी ही जीत रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 11:54 AM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 11:54 AM (IST)
Chandigarh Military literature festivalः वित्तमंत्री मनप्रीत बादल बोले- युवा निडर और बुलंद हौसले से देश का नाम रोशन करें
मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान संबोधित करते हुए वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल।

चंडीगढ़, जेएनएन। नौजवानों में रक्षा बलों के प्रति जुनून की मशाल जगाने में मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल की अहम भूमिका मानते हुए पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने नौजवानों को संबोधन करते हुए कहा कि वह अपनी आत्म-शक्ति और हुनर को निखारने की दिशा में काम करें जिससे देश को उन पर मान हो सके।

रविवार देर शाम ऑनलाइन समारोह के दौरान चौथे मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल की समाप्ति के दौरान मनप्रीत बादल ने कहा कि यह बेहद तसल्ली और मान वाली बात है कि आईएमए के बैंचों में पिछले तीन सालों से स्वार्ड ऑफ ऑनर का खिताब पंजाबी ही जीत रहे हैं। साल 2016 में मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल की शुरुआत करने के कारणों संबंधी विस्तार से बताते हुये  बादल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व के लिए विशेष धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि नौजवानों की तरफ से फौज को पेशे के तौर पर न चुने जाने के कारण फौज में सेवा निभाने की हमारी महान परंपरा क्षीण पड़ती जा रही है और हम इसमें बदलाव लाना चाहते थे और मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल ने नौजवानों को रक्षा बलों की तरफ उत्साहित करने में अहम भूमिका निभाई है।

मनप्रीत बादल ने कहा कि पूरा देश रक्षा बलों की तरफ से अपने वतन के लिए दी सेवाओं के लिए कजऱ्दार है। उन्होंने इस सालाना कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रबंधकों का धन्यवाद किया, जिन्होंने इस को साल का सबसे अधिक आकर्षित समागम पेश किया।

प्रसिद्ध मिलिट्री जनरलों, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर और पश्चिमी कमांड के सहयोग से की गई एक सांझी पहलकदमी मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल को साल 2016 में शुरू किया गया था। इसका उद्देश्य हमारी नौजवान पीढ़ी को सेना को पेशे के तौर पर चुनने के लिए उत्साहित करना और सेना की जीवन शैली के बारे अवगत करवाना है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी