चंडीगढ़ में एक हफ्ते में कोरोना से दो की मौत, बढ़ने लगी दहशत, सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 100 से पार

मंगलवार को चंडीगढ़ में नौ कोरोना संक्रमित मामले सामने आए। इन सभी बातों को देखते हुए प्रशासन नई रणनीति बनाने में जुट गया है। किसी भी तरह से तीसरी लहर से बचने का प्लान तैयार कर उसे लागू किया जा रहा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 22 Dec 2021 10:25 AM (IST) Updated:Wed, 22 Dec 2021 10:25 AM (IST)
चंडीगढ़ में एक हफ्ते में कोरोना से दो की मौत, बढ़ने लगी दहशत, सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 100 से पार
मंगलवार को पांच कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। रोजाना अब 8 से 10 नए कोरोना मरीज मिल रहे हैं। शहर में अब एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 104 पहुंच गया है। यह किसी बड़े खतरे के संकेत लग रहे हैं। लंबे समय बाद एक सप्ताह में कोरोना से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। इनमें एक मौत ऐसी है जिसमें पेशेंट को कोरोना की वैक्सीन नहीं लगी थी और दूसरा केस ऐसा है जिसमें वैक्सीनेशन पूरी हो चुकी थी यानी कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी। मौत का दोबारा से शुरू हुए सिलसिले ने दहशत बढ़ा दी है।

मंगलवार को चंडीगढ़ में नौ कोरोना संक्रमित मामले सामने आए। इन सभी बातों को देखते हुए प्रशासन नई रणनीति बनाने में जुट गया है। किसी भी तरह से तीसरी लहर से बचने का प्लान तैयार कर उसे लागू किया जा रहा है। एडवाइजर धर्म पाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकारियों से लगातार अपडेट ले रहे हैं।

शहर में विदेश से लौटकर संक्रमित होने वाले लोगों को क्वारंटाइन के साथ मानीटरिंग सख्त की गई है। वैक्सीनेशन के साथ टेस्टिंग स्केल भी बढ़ाया गया है। 24 घंटे में 1007 सैंपल टेस्ट किए गए। राहत की बात यह है कि मंगलवार को पांच संक्रमित ठीक भी हुए।

सुखना वैक्सीनेशन सेंटर पर अब तक 20 हजार को लगा टीका

हेल्थ डिपार्टमेंट, यूटी और करण गिल्होत्रा फाउंडेशन ने यूनाइटेड सिख्स और एएसआर फाउंडेशन के सहयोग से मंगलवार को सुखना लेक पर लग रहे वैक्सीनेशन सेंटर पर 20,000 कोविड टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शिरकत की। डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह विशिष्ट अतिथि थे।इस अवसर को चिह्नित करने के लिए एक केक कटींग का समारोह को आयोजन भी किया गया, जिसके पश्चात कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया गया। साथ ही 25,000 टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया। उन्होंने वॉलंटियर्स को प्रोत्साहित करने के लिए समय निकालने के लिए हरियाणा के राज्यपाल का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी